Noida News: सार्वजनिक शौचालय की हालत ने खोली ‘वर्ल्ड क्लास सिटी’ की पोल, टेन न्यूज की विशेष रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (29 जून 2024): स्वच्छता रैंकिंग के मामलों में नोएडा (Noida) कागजों में भले ही अपनी एक खास पहचान बना रहा है लेकिन धरातलीय स्थिति कुछ और ही बयां कर रही हैं। टेन न्यूज के नोएडा संवाददाता हिमांशु ने अपने रिपोर्ट के जरिए नोएडा प्राधिकरण एवं अन्य सक्षम संस्थाओं को जमीनी हकीकत से अवगत कराने का प्रयास किया है।

दरअसल,नोएडा में सार्वजनिक शौचालय की स्थिति बद से बदतर है। टेन न्यूज की टीम ने जब इसकी पड़ताल की तो पाया कि सार्वजनिक शौचालय गंदे हैं और वहां काफी दुर्गंध भी है। सार्वजनिक शौचालय की ये स्थिति निश्चित रूप से नोएडा को कागजों में ‘वर्ल्ड क्लास सिटी’ बताने वाले दावों पर सवालिया निशान लगाता है।

इस विषय को लेकर टेन न्यूज की टीम ने नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम से बातचीत की। उन्होंने कहा कि नोएडा प्राधिकरण के द्वारा दो प्रकार के टॉयलेट संचालित किए जाते हैं। जिसमें पहले बिल्ड ऑपरेट ट्रांसफर है एवं कुछ टॉयलेट्स प्राधिकरण के द्वारा संचालित किए जाते हैं। हमारे द्वारा इसकी जांच पड़ताल की जाती रहती है और फीडबैक लिया जाता है। शौचालय की खराब हालत की सूचना हमें प्राप्त हुई है। इसका कारण यह भी है कि वहां लगने वाली टेप्स की चोरी कर ली जाती है। सूचना प्राप्त होने पर इंजीनियरिंग टीम से उसका निराकरण जल्द ही कराया जाता है। जो समस्याएं आ रही है उसका निराकरण जल्द ही कराया जाएगा एवं सूचना प्राप्त होने पर कराया भी जा रहा है।

नोएडा प्राधिकरण इस पर जल्द ही एक्शन लेगा। पहले भी इस तरह का मामला सामने आया था जिसको देखते हुए जेई को नोटिस जारी किया गया था।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।