गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट को प्रशस्ति, पुलिस कमिश्नरेट को मिली बड़ी उपलब्धि

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12 अगस्त 2024): गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट को हाल ही में ISO 9001:2015 Quality Management Systems सर्टिफिकेट प्रदान किया गया है। यह सर्टिफिकेट पुलिस कमिश्नरेट की आधारभूत संरचना, गुणवत्तापूर्ण प्रबंधन, कार्यालय प्रक्रिया और पुलिस सेवाओं का अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप होने पर मिला है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने 13 जनवरी 2020 को गौतमबुद्धनगर में पुलिस कमिश्नरेट व्यवस्था लागू की थी, जिसका उद्देश्य जनमानस को बेहतर कानून व्यवस्था और पुलिस सेवाएं प्रदान करना था। पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में एक Action Plan के तहत, कमिश्नरेट मुख्यालय सूरजपुर और कार्यालय सेक्टर-108 स्थित शाखाओं का मानकीकरण किया गया। इसके तहत सभी शाखाओं के लिए SOP (मानक संचालन प्रक्रिया) तैयार की गई और प्रभावी पुलिस प्रशासनिक व्यवस्था सुनिश्चित की गई।

ISO सर्टिफिकेशन के लिए, रॉयल इम्पैक्ट सर्टिफिकेशन लिमिटेड की टीम ने कमिश्नरेट के विभिन्न शाखाओं जैसे कि आई.जी.आर.एस. डायल 112, शिकायत प्रकोष्ठ, विधि प्रकोष्ठ, और अन्य का विस्तृत ऑडिट किया। ऑडिट के बाद, पाया गया कि सभी प्रक्रियाएं अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप हैं, जिसमें जन शिकायतों का त्वरित निस्तारण, फीडबैक सिस्टम, और गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण शामिल हैं।

9 अगस्त 2024 को, कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर को “Providing Police Services to Citizens, Grievance Redressal and Administrative Management of Citizen and Police Charter” के लिए ISO 9001:2015 सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। श्रीमती लक्ष्मी सिंह के मार्गदर्शन में, यह कमिश्नरेट उत्तर प्रदेश का पहला पुलिस कमिश्नरेट बन गया है जो इस मानक को प्राप्त कर चुका है, जो एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।