गौतमबुद्धनगर में वाहन डीलर्स की लापरवाही से वाहनों के पंजीयन प्रमाण पत्र में हो रहा विलंब, 55 ट्रेड धारकों की आईडी ब्लॉक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (14 अगस्त 2024): जनपद गौतमबुद्धनगर में वाहन विक्रेताओं की लापरवाही के कारण लगभग 5000 वाहनों के पंजीयन प्रमाण पत्र की प्रिंटिंग और अनुमोदन में गंभीर विलंब हो रहा है। पंजीयन से संबंधित सभी प्रक्रियाएँ, केवल अनुमोदन के अतिरिक्त, वाहन डीलर्स के स्तर पर ही पूरी की जाती हैं। उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग द्वारा प्रदेश में एक लंबे समय से यह व्यवस्था लागू की गई है, जिसके तहत सभी पंजीयन कार्यवाहियाँ डीलर के स्तर पर होती हैं।

हालांकि, वर्तमान में डीलर्स द्वारा इस व्यवस्था के तहत संतोषजनक कार्यवाही नहीं की जा रही है। इससे आम लोगों की तरफ से लगातार शिकायतें कार्यालय में प्राप्त हो रही है। मुख्यालय स्तर पर इस स्थिति के प्रति असंतोष व्यक्त किया गया है और डीलर्स को बार-बार दूरभाष पर एवं व्यक्तिगत रूप से सचेत किया गया है, लेकिन इसके बावजूद सुधार की दिशा में ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं।

इस गंभीर स्थिति को देखते हुए जनहित में, जनपद के लगभग 55 ट्रेड धारकों की आई.डी. ब्लॉक कर दी गई है। इन डीलर्स को निर्देश दिया गया है कि वे अगले 3 दिनों के अंदर अपनी लंबित पत्रावलियाँ कार्यालय में प्रस्तुत करें। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही, जनपद के प्रमुख वाहन डीलर्स जैसे कि NRL KIA, ESPRIT TOYOTA, KAVERI AUTOMOBILES, KAY गौतमबुद्धनगर के डीलर्स / वाहन विक्रेता UTTAM TOYOTA, VIPUL MOTORS, DEE BAJAJ, MAHARAJ MOTORS, ANIRUDH MOTORS, SHAURYA AUTOMOBILES, और A & A AUTOMOBILES को पंजीयन में देरी और बिना पंजीयन अनुमोदन के वाहनों को ग्राहकों को प्रदान करने के कारण चेतावनी दी गई है।प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि यदि भविष्य में ऐसी लापरवाहियाँ दोहराई जाती हैं, तो विक्रय प्रमाण पत्र (ट्रेड सर्टिफिकेट) निलंबित या निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। यह कदम जनसामान्य की समस्याओं के समाधान और पंजीयन प्रक्रिया को सुचारू बनाने के उद्देश्य से उठाया गया है।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।