Noida: संपूर्ण समाधान दिवस में लेखपाल पर गिरी गाज, जिलाधिकारी ने लगा दी क्लास!

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (18 अगस्त 2024): गौतमबुद्ध नगर जनपद की तीनों तहसीलों में आज (18 अगस्त 2024) को तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इस अवसर पर कुल 189 शिकायतें दर्ज की गई, जिनमें से 09 शिकायतों का विभागीय अधिकारियों ने मौके पर ही समाधान किया, इसी बीच एक लेखपाल पर गाज गिरी है।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने दादरी तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता की। दादरी तहसील में कुल 138 शिकायतें दर्ज की गईं, जिनमें से 07 का समाधान तुरंत किया गया। जिलाधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे जनता की शिकायतों का तत्काल समाधान सुनिश्चित करें और शिकायतों को ऑनलाइन पोर्टल पर अपलोड करें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने एक लेखपाल को गलत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आरोप में निलंबित कर दिया और विभागीय जांच के आदेश दिए। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों और लेखपालों को चेतावनी दी कि वे किसी भी भू-माफिया के साथ संलिप्त न हों, अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सदर तहसील में उप जिलाधिकारी चारुल यादव की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ, जहां 12 शिकायतें दर्ज की गईं। वहीं, जेवर तहसील में ज्वाइंट डेवलपमेंट कमिश्नर और उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 39 शिकायतें प्राप्त की गईं, जिनमें से 2 का समाधान मौके पर ही किया गया।

इस दिन जिले के अन्य प्रमुख अधिकारी जैसे मुख्य विकास अधिकारी जर्नांदन सिंह, उप जिलाधिकारी दादरी अनुज नेहरा और एसीपी दादरी अनिल प्रताप सिंह भी उपस्थित रहे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।