Noida Authority News: शहर में ट्रैफिक जाम की समस्याओं के मद्देनजर CEO ने दिए अहम सुधार के निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (24 अगस्त 2024): 23 अगस्त 2024 को नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के सीईओ लोकेश एम (Lokesh M) ने नोएडा ट्रैफिक सैल की रिव्यू मीटिंग की। बैठक के दौरान कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई और सुधार के लिए दिशा-निर्देश दिए गए। NH 9 से सैक्टर-62 और 63 के बीच ट्रैफिक जाम की समस्या को हल करने के लिए सुझाव दिए गए। मेरठ की तरफ से आने वाले वाहनों के लेफ्ट टर्न को चौड़ा करने का निर्देश दिया गया।

सार्वजनिक शौचालय को वहां से हटाने और थ्री व्हिलर वाहनों को आगे शिफ्ट कर प्रॉपर स्टैंड बनाने का भी निर्णय लिया गया। साथ ही, प्रस्तावित FOB का ट्रैफिक पुलिस के साथ निरीक्षण कर जल्द ही उसकी उसकी सौगात जनता को देने की बात कही गई। सेक्टर-62 में स्थित सोसाईटियों के सामने सर्विस रोड पर कच्ची जगह में लगी इंटरलॉकिंग टाइल्स को बुलर्ड लगाकर पैदल यात्रियों के लिए आरक्षित करने और सौंदर्यकरण कार्य कराने के निर्देश भी दिए गए। ममूरा क्रासिंग पर लेफ्ट टर्न का प्रावधान रखते हुए सुधार करने और NH-9 तथा FNG रोड पर लेफ्ट टर्न को चौड़ा करने के निर्देश जारी किए गए साथ ही NH-9 की सर्विस रोड पर वाहनों के मेन लेन में जाने को रोकने के लिए उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए।

दिल्ली मेट्रो वाशिंग यार्ड के सामने टी-प्वाईन्ट पर ट्रैफिक जाम रोकने के लिए बुलर्ड के द्वारा ट्राइपेंड बनाने और ट्रायल करने की बात कही गई। यदि ट्रायल सफल होता है, तो स्थायी निर्माण की योजना बनाई जाएगी। सैक्टर-127 में HCL SEZ के पास, अमेटी यूनिवर्सिटी के टी-प्वाईन्ट और रायपुर गांव के टी-प्वाईन्ट पर इम्युवमेन्ट सुधार कार्य को शीघ्र स्वीकृत कर खत्म कराने के निर्देश दिए गए। इन निर्देशों के अनुसार, ट्रैफिक प्रबंधन में सुधार के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे ताकि यातायात की समस्याओं का समाधान किया जा सके, नोएडा प्राधिकरण एवं ट्रैफिक पुलिस के द्वारा लगातार इस दिशा में प्रयास किया जा रहा है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।