Noida News: ओवर लोड और अवैध खनन के खिलाफ परिवहन विभाग ने 11 वाहनों पर लगाया जुर्माना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (25 अगस्त 2024): गौतम बुद्ध नगर में ओवर लोड और अवैध खनन सामग्री के परिवहन के खिलाफ आज एक बड़े प्रवर्तन अभियान की शुरुआत की गई। इस अभियान के तहत डीएनडी, कालिंदी कुंज, और बिसरख पर 11 ओवर लोड वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई। सुबह 04 बजे से दोपहर 12 बजे तक चलाए गए इस अभियान में 11 वाहनों को रोका गया और उन पर कुल 11 लाख 47 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।

अपर जिलाधिकारी वित्त और राजस्व/प्रभारी खनन गौतम बुद्ध नगर, अतुल कुमार ने बताया कि इस अभियान में राजस्थान और हरियाणा से आ रही रोडी, गिट्टी और रेता लादकर आने वाले ओवर लोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई। ये वाहन बिना उचित पंजीकरण चिन्ह, फिटनेस प्रमाणपत्र, और अन्य आवश्यक दस्तावेजों के थे। कुछ वाहनों में माल सही तरीके से ढका नहीं गया था और रिफ्लेक्टर की कमी भी पाई गई थी।

प्रवर्तन कार्यवाही के दौरान खनन विभाग द्वारा बिना परमिट और ओवरलोड वाहनों पर 03 लाख 08 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया, जबकि परिवहन विभाग ने 08 लाख 39 हजार रुपए का जुर्माना और कर लगाया। इस प्रकार, कुल मिलाकर लगभग 11 लाख 47 हजार रुपए का जुर्माना आरोपित किया गया। साथ ही, सभी चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस और परमिट निलंबित करने की सिफारिश की गई है।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में गठित 8 सदस्यीय जनपद स्तरीय कार्यबल ने इस अभियान को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। इसमें नायब तहसीलदार दादरी प्रज्ञा सिंह, एआरटीओ प्रवर्तन डॉ. उदित नारायण, जिला खनन अधिकारी उत्कर्ष त्रिपाठी, और यात्री कर अधिकारी राजेश मोहन के साथ-साथ पुलिस और प्रवर्तन कर्मी भी शामिल थे।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि इस प्रकार की प्रवर्तन कार्यवाही आगे भी निरंतर जारी रहेगी और जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में औचक निरीक्षण के साथ नियमित रूप से कार्रवाई की जाएगी। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि ओवर लोड और अवैध खनन सामग्री के परिवहन को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।