Noida News: आश्रम के नाम पर किसान की जमीन पर कर लिया अवैध कब्जा!

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (25 अगस्त 2024): नोएडा के सोरखा गांव में किसान सुखप्रीत सिंह की जमीन पर अवैध कब्जा करने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रीकांत, भीमसेन, ऋचा गर्ग और ममता नामक लोगों ने आश्रम के नाम पर सुखप्रीत सिंह की जमीन पर कब्जा कर लिया है। इनके द्वारा पहले एक हजार गज जमीन खरीदी थी, लेकिन अब उन्होंने 2200 गज जमीन पर अवैध निर्माण कर लिया है।

इस विवाद में ब्रह्म कुमारी आश्रम का नाम सामने आया है। आश्रम ने इस पर एक लेटर जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि उनका अवैध कब्जे से कोई लेना-देना नहीं है। लेटर ने हड़कंप मचा दिया है और सवाल उठने लगे हैं कि पुलिस अब इस मामले में कब एक्शन लेगी।

पीड़ित किसान सुखप्रीत सिंह ने जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि यदि इस समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर अपनी शिकायत करेंगे। सुखप्रीत सिंह का आरोप है कि सोरखा गांव में दबंगों ने उनकी जमीन पर अवैध कब्जा किया है। इस मामले में ब्रह्मकुमारी आश्रम के हेड ऑफिस ने स्पष्ट किया है कि नोएडा में अवैध निर्माण से उनका कोई संबंध नहीं है। उन्होंने जिला प्रशासन से इस मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। अब देखना यह होगा कि प्रशासन इस गंभीर मामले में क्या कदम उठाता है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।