Noida: तराई वेलफेयर एसोसिएशन की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (26 अगस्त 2024): तराई एकता, विकास एवं पहचान के उद्देश्य से राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) परिक्षेत्र में सक्रिय तराई वेलफेयर एसोसिएशन (Terai Welfare Association) की एक महत्वपूर्ण बैठक रविवार 25 अगस्त को नोएडा (Noida) में संपन्न की गई। बैठक तराई सभ्यता, संस्कृति एवं धरोहरों के विस्तार के साथ एकता आदि विषयों पर केंद्रित रही।

चाय पर चर्चा – परिचर्चा बैठक में लखीमपुर व सीतापुर के युवाओं ने अपनी सहभागिता दर्ज कराते हुए दिल्ली, एनसीआर में रह रहे तराई जनपदों को एकता के सूत्र में पिरोने का संकल्प भी लिया। बैठक में लखीमपुर से दिल्ली तक सीधी ट्रेन चलाए जाने का विषय परिचर्चा का केंद्र रहा।

तराई युवाओं ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी से लखीमपुर तक सीधी ट्रेन चलने से लखीमपुर व तराई क्षेत्र के अन्य हिस्सों के नागरिकों को सुविधा हो जायेगी। इसके लिए एसोसिएसन शीघ्र ही संबंधित अधिकारियों से मिलेगा। इसके अलावा बैठक में तराई क्षेत्र के लोगो को दिल्ली/एनसीआर में एक परिवार की तरह रहने, सुख दुख में एक साथ खड़े रहने, और मदद करने के लिए प्रेरित करने की भी चर्चा हुई। विदेश में रह रहे लखीमपुर के लोगों को संस्था से जोड़ने के प्रयासों को तेज करने के साथ तराई विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग भी चर्चा के केंद्र बिंदु रहे।

 

इस अवसर पर विशाल श्रीवास्तव, अनुराग अवस्थी, आलोक मिश्रा, ऋषभ सिंह, विष्णु कांत शास्त्री, राहुल सिंह, शैलेंद्र प्रताप सिंह, दिनेश कुमार गुप्ता, दिलीप अवस्थी, प्रद्युम्न श्रीवास्तव, अपूर्व धवन, विवेक शुक्ला, देवेंद्र सिंह, रमेश मिश्रा, अमित वर्मा, मनमोहन यादव, आदर्श निगम, दीपक दीक्षित, गौतम भारद्वाज, डॉ अभिषेक सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।।

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।