Noida News: श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पवित्र अवसर पर इस्कॉन मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़, सुरक्षा कर्मी तैनात

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27 अगस्त 2024)

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पवित्र अवसर पर इस्कॉन मंदिर नोएडा (Iskcon Temple, Noida) में भक्तों का भारी जमावड़ा देखने को मिला। भक्त विभिन्न उम्र और पृष्ठभूमि से आए थे, सभी कृष्ण के प्रति अपनी भक्ति का प्रदर्शन करते हुए झूमते नजर आए।

भीड़ को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर पुलिस (Gautam Buddh Nagar Police) ने कानून और सुरक्षा व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए विशेष इंतजाम किए। मंदिर के अंदर और बाहर दोनों ही स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस के आला अधिकारी तैनात रहे। मुख्यत: मंदिर परिसर के भीतर एसीपी प्रवीण कुमार सिंह (ACP Praveen Kumar Singh) ने भारी भीड़ के बीच व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी संभाली, जबकि एसीपी अरविंद कुमार (ACP Arvind Kumar) ने मंदिर के बाहर की सुरक्षा व्यवस्था देखी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ सुचारू रूप से चले, यह कार्य एडीसीपी नोएडा मनीष मिश्र (ADCP Manish Mishra) के नेतृत्व में किया गया। एडिशनल कमिश्नर शिवहरि मीना (ADCP Shiv Hari Meena) ने भी इस्कॉन मंदिर का दौरा किया और व्यवस्था का जायजा लिया।

भीड़ की वजह से कुछ भक्तों को समस्याओं का सामना करना पड़ा, लेकिन बैरिकेडिंग के माध्यम से सुरक्षा और व्यवस्था बनाए रखने में मदद मिली। पुलिस और आयोजकों की संयुक्त कोशिशों से जन्माष्टमी की इस विशेष अवसर पर भक्तों को एक संतोषजनक अनुभव प्राप्त हुआ। इस अवसर पर भक्तों की सुरक्षा और सुगमता सुनिश्चित करने के लिए की गई मेहनत की सभी ने सराहना की और इस्कॉन मंदिर के चारों ओर की व्यवस्था को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।।