Noida में फर्जी ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (30 अगस्त 2024): Noida के थाना सेक्टर 63 की पुलिस ने ROBOTECHPRO IT LLP और INTRAVISOR TECHNOLOGIES (OPC) PVT LTD के नाम से फर्जी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) एल्गो ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर का कारोबार करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से 33 लैपटॉप (Laptop), 23 की-पैड मोबाइल (Keypad Mobile), 10 एंड्रॉइड मोबाइल फोन (Android Phone), एक प्रिंटर (Printer), 3 स्टाम्प मोहर, 3 QR कोड, सर्टिफिकेट, ई-स्टाम्प प्रपत्र और चेक बुक बरामद की है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अमर सिंह बौद्ध, पुरुषोत्तम, प्रमोद, दीपक कुमार और एकता शामिल हैं। इन पर आरोप है कि इन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे Facebook, Instagram, और LinkedIn पर फर्जी ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर का प्रचार किया और निवेशकों को लाभ का झांसा देकर लाखों रुपए ठगे। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि उन्होंने इन सॉफ्टवेयरों को खरीदने के बाद लगातार नुकसान उठाया और आरोपियों ने उन्हें अधिक पैसा निवेश करने के लिए मजबूर किया।

पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि इन कंपनियों का कोई वैध सर्टिफिकेट नहीं था और उनका दावा कि AI आधारित सॉफ्टवेयर द्वारा ट्रेडिंग की जाती है, पूरी तरह से झूठा था। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।