Noida: महिला IT इंजीनियर से 20 लाख की ठगी, पूरा मामला जानकर चौंक जाएंगे आप!

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (17 सितंबर 2024): नोएडा में एक महिला आईटी इंजीनियर (IT Engineer) के साथ साइबर ठगों (Cyber Fraudsters) ने 20 लाख रुपये की ठगी की है। ठगों ने महिला को धमकाकर और झूठी जानकारी देकर तीन घंटे तक डिजिटल अरेस्ट (Digital Arrest) में रखा।

महिला के मोबाइल पर अनजान नंबर (Unknown Number) से कॉल आई, जिसमें कॉलर ने खुद को फेडेक्स (FedEx) के कर्मचारी बताया। उसने कहा कि एक पार्सल में ड्रग्स और आपत्तिजनक सामान (Drugs and Objectionable Items) है, और इसके लिए महिला को मोबाइल पर एक बटन दबाने को कहा।

उस बटन को दबाने के बाद, महिला को फर्जी साइबर क्राइम अधिकारियों (Fake Cyber Crime Officials) से जोड़ा गया। इन ठगों ने महिला को बताया कि उसके खिलाफ केस दर्ज है और जेल जाने का डर (Fear of Imprisonment) दिखाकर 20 लाख रुपये का इंस्टेंट लोन (Instant Loan) लेने को कहा।

डरी हुई महिला ने लोन लेकर पैसे ठगों के बताए खाते में ट्रांसफर कर दिए। पैसे ट्रांसफर होने के तुरंत बाद ठगों ने संपर्क तोड़ दिया और महिला को डिजिटल अरेस्ट में रखा। पुलिस ने अज्ञात जालसाजों के खिलाफ केस दर्ज किया है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।