सीवर ओवरफ्लो और कूड़े की समस्याओं को लेकर क्या बोले Noida Authority के सीईओ Lokesh M

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (23 सितंबर 2024): नोएडा के गांवों में सीवेज ओवरफ्लो और कूड़े की समस्या गंभीर होती जा रही है। स्थानीय लोगों ने शिकायत की है कि सीवेज सिस्टम की खस्ता हालत के कारण गांवों में पानी भर गया है और गंदगी बढ़ रही है।

टेन न्यूज़ की टीम ने इस विषय पर सीईओ नोएडा डॉ. लोकेश एम से बात की। उन्होंने कहा, “जितने भी हमारे मूल आबादी वाले गांव हैं वहां आबादी बढ़ रही है, जिस वजह से वहां लोड बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। इसके लिए हमारी एक बैठक हुई है और टेंडर चेंज किया गया है जिससे सीवेज पाइपलाइन चेंज की जाएगी।”

डॉ. लोकेश ने बताया कि सीवेज लाइन के साथ-साथ ड्रिंकिंग वाटर लाइन को भी बदला जाएगा। उन्होंने कहा, “जहां-जहां कूड़ा जमा हो रहा है, वहां हमारा ध्यान जा रहा है। ओपन स्पेस और ओपन प्लॉट्स पर लोग कूड़ा फेंकते हैं, उन जगहों को चिन्हित किया जा रहा है।”

डॉ लोकेश एम ने नागरिकों से अपील की है कि वे खुले में कूड़ा न डालें। कूड़ा इकट्ठा करने का टेंडर एक प्राइवेट एजेंसी को सौंपा गया है, और लगातार इसका रिव्यू किया जा रहा है। खाली जगहों की सफाई भी की जा रही है। अधिकारी आश्वस्त हैं कि नई पाइपलाइनों और बेहतर कूड़ा प्रबंधन से स्थिति में सुधार होगा, लेकिन इसके लिए नागरिकों का सहयोग भी जरूरी है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।