Noida Sector 20: मोबाइल चोर और चैन स्नैचिंग करने वाला आरोपी गिरफ्तार, 1 फरार

टेन न्यूज नेटवर्क
नोएडा (30 सितंबर 2024)

गौतमबुद्धनगर की थाना सेक्टर 20 पुलिस ने हाल ही में एक सफल ऑपरेशन (Operation) के दौरान एक लुटेरे (Robber) को गिरफ्तार किया है। 30 सितंबर 2024 को डीएलएफ मॉल के पास पुलिस चैकिंग (Checking) के दौरान, बिना नंबर प्लेट वाली मोटरसाइकिल (Motorcycle) पर सवार दो संदिग्ध व्यक्तियों को रोका गया। लेकिन जब पुलिस ने उन्हें रोका तो वे भागने लगे।

पुलिस ने संदिग्धों का पीछा किया जिसपर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग (Firing) शुरू कर दी। आत्मरक्षा (Self-Defense) में पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक बदमाश घायल (Injured) हो गया। घायल बदमाश की पहचान नीरज पुत्र दर्शन के रूप में हुई है, जो सेक्टर 05 नोएडा का निवासी है। उसका साथी ही मौके से भागने में सफल रहा। नीरज एक शातिर अपराधी (Criminal) है, जिसके खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज हैं, जिनमें चैन स्नैचिंग (Chain Snatching) और मोबाइल चोरी (Mobile Theft) शामिल हैं। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अब उसकी तलाश कर रही है।

गिरफ्तार अभियुक्त के पास से पुलिस ने एक बिना नंबर प्लेट वाली मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल फोन (Mobile Phones) और एक तमंचा (Pistol) बरामद किया है। तमंचे के साथ एक जिंदा और एक खोखा कारतूस (Cartridge) भी मिला है। नीरज के खिलाफ लगभग नौ मामले पहले से दर्ज हैं, जिसमें लूट (Robbery), चोरी (Theft) और गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के तहत मामले शामिल हैं। उसके आपराधिक इतिहास ने उसे एक खतरनाक अपराधी साबित किया है, जिसके कारण पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही थी।।