Noida Police ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का किया भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क
नोएडा (30 सितंबर 2024)

थाना सेक्टर 58 नोएडा पुलिस ने 29 और 30 सितंबर की रात को एक होटल के पास मुठभेड़ (Encounter) के दौरान एक अंतरराज्यीय वाहन चोर (Inter-State Vehicle Thief) और चैन स्नैचर (Chain Snatcher) गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया। इस मुठभेड़ में एक आरोपी घायल (Injured) हो गया। पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के बाद उनके पास से चोरी की सात मोटरसाइकिल (Stolen Motorcycles), नौ मोबाइल फोन (Mobile Phones), एक अवैध तमंचा (Illegal Firearm) और चार चाकू (Knives) बरामद किए।

पुलिस ने बताया कि रात के समय खोड़ा तिराहे पर चेकिंग (Checking) के दौरान रजत विहार की ओर से दो मोटरसाइकिल पर पांच युवक तेजी से आ रहे थे। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया, लेकिन वे भागने लगे और पुलिस पर फायरिंग (Firing) करने लगे। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक आरोपी, पिंटू उर्फ नेवला, घायल हो गया, जबकि अन्य चार को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों (Arrested Criminals) में पिंटू, आफताब, कृष्णा, सौरभ और संजीव शामिल हैं। ये सभी पूर्व में भी इसी तरह के अपराधों (Criminal Activities) में जेल जा चुके हैं। इनकी पूछताछ में पता चला कि ये लोग नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में मोटरसाइकिल चोरी करते थे और फिर उन्हें विभिन्न स्थानों पर बेच देते थे।

पुलिस ने बताया कि बरामद की गई वस्तुओं में एक Yamaha R15 मोटरसाइकिल भी शामिल है, जो अशोक विहार, दिल्ली से चोरी की गई थी। अन्य मोबाइल फोन और मोटरसाइकिलें भी इनसे बरामद की गई हैं।

पुलिस ने सभी गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ विभिन्न धाराओं (Sections) के तहत मामला दर्ज किया है और उनकी आपराधिक गतिविधियों की विस्तृत जांच (Investigation) शुरू की है।