Noida: श्री सनातन धर्म रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित रामलीला में भाग लेंगे कई दिग्गज अभिनेता

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (01 अक्टूबर 2024): श्री सनातन धर्म रामलीला समिति के सदस्यों ने प्रेस वार्ता (press conference) में जानकारी दी कि इस वर्ष नोएडा में 39वीं बार रामलीला मंचन (Ramlila performance) एवं विजयदशमी महोत्सव (Vijay Dashami festival) का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर 2024 तक रामलीला ग्राउंड, सेक्टर 21ए, नोएडा स्टेडियम में होगा।

समिति के सदस्यों ने बताया कि इस कार्यक्रम में दिल्ली और मुंबई के प्रसिद्ध टीवी व फिल्म कलाकार (TV and film artists) हिस्सा लेंगे। आयोजन का शुभारंभ 3 अक्टूबर को सायं 7 बजे गणेश पूजन (Ganesh Puja) से होगा। प्रमुख अतिथियों में गौतमबुद्धनगर सांसद डा. महेश शर्मा, नोएडा विधायक पंकज सिंह और अन्य गणमान्य व्यक्ति (dignitaries) शामिल होंगे।

इस साल राम बारात (Ram Barat) का आयोजन 6 अक्टूबर को होगा, जिसमें बैंड बाजे, रथ, ढोल नगाड़े और झांकियों (floats) के साथ भगवान श्रीराम की बारात सेक्टर 19 से प्रारंभ होकर रात 8 बजे रामलीला मैदान पहुंचेगी। रामलीला का मुख्य आकर्षण 12 अक्टूबर को विजय दशमी पर रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के 100 फीट, 90 फीट और 80 फीट के पुतलों (effigies) का दहन होगा। इस बार मंच पर विशेष सजावट की गई है, जिसमें रंग-बिरंगी रोशनी (colorful lights) और आकर्षक आतिशबाजी (fireworks) का आयोजन होगा।

समिति ने बताया कि प्रशासन से सभी आवश्यक अनुमतियां (permissions) प्राप्त कर ली गई हैं। सुरक्षा व्यवस्था (security arrangements) के तहत सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षाकर्मी और स्वयंसेवक (volunteers) तैनात किए जाएंगे। खाने-पीने के स्टाल (food stalls), झूले और सर्कस जैसी गतिविधियों का भी आयोजन किया जाएगा।

हर साल की तरह, इस बार भी हजारों लोग रामलीला देखने के लिए स्टेडियम (stadium) में आते हैं। विजय दशमी के दिन लाखों नागरिक समारोह में शामिल होते हैं। समिति के अध्यक्ष डा. टी. एन. गोविल और संजय बाली समेत अन्य सदस्यों ने इस महोत्सव को सफल बनाने के लिए सभी से सहयोग की अपील की है। रामलीला महोत्सव में भक्तों के लिए बैठने की व्यवस्था (seating arrangements) और खूबसूरत मंच सजावट की गई है, जिससे यह आयोजन और भी भव्य (grand) होगा। समिति का लक्ष्य है कि यह आयोजन हर वर्ष की तरह भव्य और सफल हो।

 

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।