Noida News: ‘विंडो सिटी’ में फैली गंदगी से निवासियों का बुरा हाल, सता रहा डेंगू – मलेरिया का डर

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (01 अक्टूबर 2024): Noida News: नोएडा में सफाई कर्मियों द्वारा हड़ताल किए जाने के कारण शहर में गंदगी एवं कूड़े का ढेर लगा है। नालियां बंद हो चुकी है और इससे निकलने वाले दुर्गंध के कारण स्थानीय निवासियों को काफी दिक्कतें हो रही है।

फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा (FONRWA President Yogendra Sharma) ने शहर में फैले गंदगी को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने बताया कि सफाई कर्मचारियों के हड़ताल के कारण नोएडा शहर गंदगी से अट गया है। जगह-जगह कूड़े के ढेर लग गए हैं और नालियां बंद हो गई है। जिस कारण से स्थानीय निवासियों में संक्रामक रोगों को लेकर भय व्याप्त है।

उन्होंने कहा कि नोएडा के सेक्टरों में RWA लगातार शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए काम कर रही है। परंतु हड़ताल के कारण सेक्टरों में गंदगी की भरमार है, जिससे नोएडा की सुंदरता और छवि धूमिल हो रही है। सेक्टरों में कूड़े के ढ़ेर व गंदगी ना रहे, इसलिए आज फोनरवा के आह्वान पर सेक्टर 40,45,72,122 तथा अन्य सेक्टरों में RWA द्वारा अपने कर्मचारियों व नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) द्वारा उपलब्ध कर्मचारियों की मदद से सफाई की गई है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही नोएडा की आरडब्ल्यूए अपने अपने सेक्टर में अपने व नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारियों की मदद से सफाई अभियान चलाएंगे।

महासचिव के के जैन (KK Jain) ने कहा कि नोएडा में डेंगू और मलेरिया के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नोएडा के सफाई कर्मचारियों से निवेदन है कि कृपया वे अपना सफाई का कार्य करते रहें और अपनी मांगों के लिए नोएडा प्राधिकरण से वार्ता करके जल्दी से जल्दी समस्या का समाधान करें।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।