Noida: थाना सेक्टर-20 पुलिस और लुटेरे के बीच मुठभेड़, जवाबी फायरिंग में घायल

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (02 अक्टूबर 2024): 01 और 02 अक्टूबर 2024 को थाना सेक्टर-20 पुलिस की (Sector-20 Police) ने डीएलएफ मॉल (DLF Mall) के पास संदिग्ध बाइक सवार (Suspicious Biker) के साथ मुठभेड़ (Encounter) हुई। पुलिस ने बिना नंबर प्लेट (Without Number Plate) वाली बाइक पर सवार एक व्यक्ति को रुकने का इशारा किया, लेकिन वह भागने लगा। पुलिस ने उसका पीछा किया, जिसके बाद संदिग्ध ने पुलिस पर फायरिंग (Firing) की। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने उसके पैर में गोली (Gunshot) मार दी।

घायल बदमाश की पहचान 27 वर्षीय अजीत पुत्र शिवकरन (Ajit Son of Shivkaran) के रूप में हुई। वह जेजे कॉलोनी (JJ Colony), सेक्टर-17ए, नोएडा का निवासी है और मूल रूप से फतेहपुर जिले के बड़ीगांवा (Badigawan, Fatehpur) का रहने वाला है। अजीत के पास से एक चोरी की स्पलेण्डर मोटरसाइकिल (Stolen Splendor Motorcycle) और एक अवैध तमंचा .315 बोर (Illegal Pistol .315 Bore) के साथ एक जिंदा और एक खोखा कारतूस (Live and Empty Cartridge) बरामद किया गया।

पुलिस के अनुसार, अजीत एक शातिर लुटेरा (Notorious Robber) और वाहन चोर (Vehicle Thief) है। वह अक्सर युवकों और महिलाओं से मोबाइल लूटने (Mobile Theft) के मामले में शामिल रहा है। उसके खिलाफ लूट और चोरी (Theft and Robbery) के लगभग आधा दर्जन मामले पहले से दर्ज हैं। पुलिस अब उसके अन्य आपराधिक मामलों (Criminal History) की जानकारी जुटा रही है। अजीत को उपचार के लिए अस्पताल (Hospital) भेजा गया है। पुलिस ने क्षेत्र में सुरक्षा (Security) बढ़ाने के लिए गश्त (Patrolling) को और सख्त किया है। स्थानीय निवासियों से अपील की गई है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि (Suspicious Activity) की सूचना तुरंत दें।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।