जेवीसीसी लाफ्टर क्लब ने दान उत्सव समारोह शुरू किया

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा : भारत के सबसे बड़े त्योहारों में से एक, ‘दान उत्सव’ जिसे पहले “द जॉय ऑफ गिविंग वीक” के नाम से जाना जाता था, का उद्घाटन जेवीसीसी, सेक्टर 21, नोएडा, के अध्यक्ष कमोडोर आर नाथ ने किया । जेवीसीसी लाफ्टर क्लब ,2016 से, हर साल दान उत्सव मना रहा है।
दिन की शुरुआत 5 से 15 वर्ष के लगभग 150 बच्चों के लिए ड्राइंग प्रतियोगिता से हुई। उनमें से अधिकांश बहुत गरीब परिवारों से थे और दिव्यतरंग एजुकेयर फाउंडेशन द्वारा संचालित स्कूल में पढ़ रहे थे। निर्णायकों को बहुत कठिन समय का सामना करना पड़ा और अंततः प्रत्येक समूह में शीर्ष पुरस्कार विजेता थे- अबयान अजीम, दिवा राठी और तन्वी राउत।

हंसी के राजदूत (Laughter Ambassador), कमोडोर अशोक साहनी ने कहा कि हमारे सदस्यों ने वंचित बच्चों और निराश्रित महिलाओं को हंसी योग की शुरुआत करके और 2016 से दान उत्सव में सक्रिय रूप से भाग लेकर सभी आयामों में ‘देना’ देने का फैसला किया है। अगले छह दिनों के दौरान, हमारे सदस्य आवश्यक वस्तुएं विभिन्न एनजीओ संचालित स्कूलों और संस्थानों में दान करेंगे; जैसे अपना घर, साईं स्कूल और साईं बाल संसार। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति जलवायु विहार सामुदायिक केंद्र (जेवीसीसी), सेक्टर 21, नोएडा में, 3 अक्टूबर तक अप्रयुक्त/अभी भी उपयोग योग्य कपड़े, बर्तन, स्टेशनरी और अन्य घरेलू सामान जमा कर सकता है।

गूंज प्रतिनिधि ने बताया कि कैसे संगठन सभी एकत्रित सामग्री का उपयोग पिछड़े ग्रामीण क्षेत्रों के विकास और देश भर में प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित लोगों की मदद के लिए करता है।


मुख्य अतिथि के अलावा दिल्ली से लाफ्टर एंबेसेडर डॉ. एस साही, धर्मशिला नारायण सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल की निदेशक डॉ. कनिका सूद मौजूद रहीं।

कार्यक्रम का समापन बच्चों को फलों के पैकेट वितरण के साथ हुआ।