“असत्य पर सत्य की जीत”, रामलीला का मंचन शुरू | श्री राम लखन लीला कमेटी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (04 अक्टूबर 2024): श्री राम लखन लीला कमेटी के तत्वाधान गुरुवार को सेक्टर 46 के रामलीला ग्राउंड में रामलीला के मंचन का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित भाजपा के नोएडा जिला अध्यक्ष मनोज गुप्ता और उनकी टीम ने पूजा पाठ के बाद कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

पहले दिन की रामलीला में गणेश पूजन, शिवाजी द्वारा पार्वती को कथा सुनाने की लीला, नारद मोह, रावण द्वारा अत्याचार और मुक्ति के उपाय का मंचन किया गया। दर्शकों ने इन लीला का आनंद लिया और सराहा। मनोज गुप्ता ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “आज से असत्य पर सत्य की विजय का शुभारंभ हो रहा है। दशहरा के दिन अंत में सत्य की विजय होगी।”

इस अवसर पर भाजपा के मनीष शर्मा, विनोद शर्मा, उमेश त्यागी, गणेश जाटव और धर्मेंद्र गुप्ता विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। आयोजन समिति के अध्यक्ष विपिन अग्रवाल ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि यह लीला सभी जातियों, धर्मों और राजनीतिक दलों के सहयोग से आयोजित की जाती है और उम्मीद है कि उन्हें आशीर्वाद प्राप्त होता रहेगा।

रामलीला वाचक पंडित कृष्ण स्वामी ने गणेश पूजन के साथ विभिन्न लीला का मंचन किया, जिसमें राष्ट्रपति पदक विजेता कलाकार भी शामिल थे। आयोजन के प्रमुख व्यक्तियों में मनोज अग्रवाल, राजेंद्र जैन, पूनम सिंह और संजय गोयल शामिल रहे।

इस रामलीला के माध्यम से सांस्कृतिक समृद्धि और सामुदायिक एकता का संदेश दिया जा रहा है, जो हर वर्ष इस उत्सव को विशेष बनाता है।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।