Noida: गाँवों की समस्याएं और समाधान, डीजीएम विजय रावल से मिले ग्रामीण

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (04 अक्टूबर 2024): आज नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन के बुलावे पर नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम विजय रावल ग्राम रोहिल्लापुर पहुंचे। यहां 8 गाँवों के प्रतिनिधियों के साथ एक मीटिंग आयोजित की गई, जिसमें ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं और उनके समाधान पर चर्चा की।

ग्रामीणों ने कई प्रमुख मुद्दे उठाए। ग्राम रोहिल्लापुर में बारात घर की मरम्मत के लिए अजीत सिंह तोमर बजरंगी ने फाइल को जल्द पास कराने की मांग की। इसके अलावा, ग्राम भंगेल और सलारपुर में एलिवेटेड रोड के निर्माण की आवश्यकता पर भाजपा नेता अमित त्यागी ने ध्यान दिलाया और कहा कि नीचे की सड़क को दिवाली तक बनवाना चाहिए। गाँव शाहपुर में नाली और सड़क की मरम्मत की और आवश्यकता को समाजसेवी राकेश चौहान और श्रीपाल चौहान ने उठाया। उन्होंने बताया कि कुछ जगहों पर मरम्मत की जरूरत है। वहीं, ग्राम नंगली साखपुर में टूटी नाली और जल निकासी के मुद्दे पर प्रमोद चौहान ने कई मांगें रखीं, जिसमें बच्चों के लिए पार्क की भी बात की गई।

सदरपुर और छलेरा में सीवर समस्या पर नोवरा महासचिव पुनीत राणा ने प्रकाश डाला। इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए सभी ने इस पर त्वरित समाधान की आवश्यकता जताई। सोरखा गाँव में खेल सुविधाओं की कमी पर समिति के अध्यक्ष रवि यादव ने नए बैडमिंटन कोर्ट और कुश्ती अखाड़े की छत की समस्या को उठाया। गाँव नंगली बाजिदपुर में शिव मंदिर प्रांगण में खेल की सुविधाएं देने की मांग नोवरा उपाध्यक्ष अजय चौहान ने की। अट्टा गाँव की समस्याओं को वहां की समिति के विकास अवाना ने उठाया।

नोवरा के अध्यक्ष रंजन तोमर को प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम द्वारा एक सुझाव समिति में सदस्य के रूप में शामिल किया गया। प्रारंभिक कामों में दो गाँवों में बैडमिंटन कोर्ट बनवाने पर सहमति बनी। इस संदर्भ में सोरखा, नंगली बाजिदपुर और शाहपुर में कोर्ट बनाने के सुझाव दिए गए।

मीटिंग के अंत में, विजय रावल ने आश्वासन दिया कि वे सभी समस्याओं का समाधान करेंगे और अगले दो महीनों में पुनः मीटिंग करेंगे। इस दौरान अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।