फर्जी आईपीएस बनकर पुलिसकर्मियों को धमकाने वाली महिला गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

सेंट्रल नोएडा (05 अक्टूबर 2024): मेरठ के थाना सदर क्षेत्र की निवासी जोया खान (Zoya Khan) को गौतम बुद्ध नगर पुलिस (Gautam Buddh Nagar Police) ने गिरफ्तार किया है। वह अपने आप को आईपीएस अधिकारी (IPS officer) बताकर पुलिसकर्मियों को धमकाने का प्रयास कर रही थी। उसकी इस धूर्तता का पर्दाफाश तब हुआ जब पुलिस ने उसकी कॉल्स को संदिग्ध (suspicious) पाया।

पुलिस के अनुसार, जोया खान ने स्पूफिंग कॉल (spoofing call) तकनीक का सहारा लिया था, जिसमें वह सर्वर और आईडी (ID) बदलकर पुलिस अधिकारियों से संपर्क करती थी। उसने कई बार थाना प्रभारी और विवेचकों (Investigators) से फोन पर बातचीत की, और अपनी पहचान को छिपाते हुए उन्हें मनचाहे कार्य (desired tasks) करने के लिए दबाव डाला।

जोया खान ने पहले यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा दी थी, लेकिन वह सफल नहीं हो पाई। इसके बावजूद, उसने अपने आप को एक सक्षम अधिकारी के रूप में प्रस्तुत करने की कोशिश की। उसकी कॉल्स में वह कभी आईबी (IB) के कमिश्नर तो कभी अन्य पुलिस अधिकारियों के रूप में बात करती थी। उसकी इन गतिविधियों के कारण कई पुलिसकर्मी भ्रमित (confused) और परेशान हो गए थे।

डीसीपी सेंट्रल नोएडा (DCP Central Noida) ने बताया कि आ रही संदिग्ध कॉल्स के चलते पुलिस ने इस मामले की गहराई से जांच (investigation) शुरू की। जब पुलिस ने जोया खान की कॉल्स का ट्रेस किया, तो उसे फर्जी (fake) पाया गया। इस मामले में जोया की गिरफ्तारी पुलिस की सतर्कता (alertness) और तत्परता (promptness) का परिणाम है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।