Noida News: महिला सुरक्षा के लिए मिशन शक्ति अभियान 5.0 का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (04 अक्टूबर 2024): 04 अक्टूबर 2024 को गौतमबुद्धनगर में पुलिस कमिश्नर के निर्देशन में मिशन शक्ति अभियान 5.0 का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के तहत महिला बीट अधिकारियों ने स्थानीय महिलाओं और बच्चियों को सुरक्षा और उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया।

महिला सुरक्षा टीम ने विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों, गांवों, सोसायटियों, लेबर कॉलोनियों और बाजारों में जाकर महिलाओं से बातचीत की। उन्होंने महिला सशक्तिकरण, उन पर होने वाले अपराधों और शासन द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों, जैसे मिशन शक्ति 5.0, शुभ मंगल योजना और साइबर क्राइम के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं और बच्चियों को मिशन शक्ति के पंपलेट वितरित किए गए। महिला हेल्पलाइन नंबर-1090, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर-1076, साइबर हेल्पलाइन नंबर-1930, आपातकालीन सेवा-112, चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर-1098 और वन स्टॉप सेंटर नंबर-181 के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

महिला सुरक्षा टीम ने सभी महिलाओं को समझाया कि वे किसी भी प्रकार के अपराध को चुपचाप न सहें और किसी भी समस्या होने पर तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें। यह पहल महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने और उन्हें सुरक्षित महसूस कराने के लिए महत्वपूर्ण है।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।