नोएडा में विज्ञापन का सहारा लेकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार!

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (02 अक्टूबर, 2024): नोएडा के थाना सेक्टर-63 पुलिस ने एक ठगी (Fraud) करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों, दिगपाल सिंह किरौला और भूपल सिंह, को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 3 लैपटॉप (Laptops), 7 डेस्कटॉप कंप्यूटर (Desktop Computers), 1 प्रिंटर (Printer), 1 स्टाम्प मोहर (Stamp), 12 पम्पलेट (Pamphlets), 16 डायरी (Notebooks), 74 सर्टिफिकेट (Certificates) और 2 मोबाइल फोन (Mobile Phones) बरामद हुए हैं।

पुलिस को हाल ही में सूचना मिली थी कि सी-4 सी ब्लॉक में Go4Distributors.com नाम की एक कंपनी डिस्ट्रीब्यूटर (Distributor) उपलब्ध कराने के नाम पर लोगों से ठगी कर रही है। इस संबंध में एक शिकायतकर्ता ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने बताया कि वे बागपत के रहने वाले हैं और कंपनी ने उनसे लाखों रुपये (Lakhs of Rupees) ठग लिए हैं। जांच में पता चला कि आरोपियों ने सोशल मीडिया (Social Media) का इस्तेमाल करते हुए ऐसे उत्पादकों को आकर्षित किया जो अपने सामान का उत्पादन (Production) करते थे और उन्हें बताया कि यदि वे 50,000 से 1,50,000 रुपये का भुगतान करें, तो कंपनी उनके सामान की बिक्री के लिए डिस्ट्रीब्यूटर उपलब्ध कराएगी।

लेकिन वास्तविकता में, आरोपियों ने न तो डिस्ट्रीब्यूटर उपलब्ध कराए और न ही किसी उत्पाद की बिक्री करवाई। जब उत्पादक उनके द्वारा दिए गए पैसे की वापसी (Refund) मांगते थे, तो आरोपियों ने उन्हें विभिन्न बहाने दिए। यह भी सामने आया कि गिरोह ने अधिकांश गैर-राज्य (Out-of-State) के उत्पादकों को निशाना बनाया ताकि वे ऑफिस जाकर शिकायत न कर सकें।

पुलिस ने इस मामले में मु0अ0सं0 442/2024 के तहत मामला दर्ज किया है और आगे की जांच जारी है। नागरिकों से अपील की गई है कि वे इस तरह के फर्जी विज्ञापनों (Fake Advertisements) से सावधान रहें और किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी की सूचना तुरंत स्थानीय पुलिस को दें। पुलिस का मानना है कि इस गिरोह के अन्य सदस्य भी हो सकते हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।