नोएडा: नवरात्रि पर्व के दौरान मांस और शराब की दुकानों को बंद करने की मांग

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (03 अक्टूबर 2024): शारदीय नवरात्रि पर्व शुरू हो गया है। इस अवसर पर शहर में 9 दिन तक देवी प्रतिमाओं की पूजा अर्चना के लिए पंडालों में कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के मंदिरों में बड़ी संख्या में भक्त पूजा करने आते हैं।

इस बीच, उत्तरप्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, नोएडा के अध्यक्ष नरेश कुच्छल ने गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन से मांग की है कि मंदिरों के आसपास और रास्तों में संचालित मांस की दुकानों और शराब के ठेकों को बंद किया जाए।

मीडिया के माध्यम से जारी एक बयान में कुच्छल ने जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर से निवेदन किया कि सामाजिक एवं सनातनी आस्था और सुरक्षा के मद्देनजर नवरात्रि पर्व के दौरान 9 दिन मांस और शराब की दुकानें बंद रखी जाएं।

उन्होंने कहा कि इन दुकानों के संचालन से अराजकतत्वों द्वारा आती-जाती महिलाओं के साथ छींटा-कशी की घटनाएं होती हैं। इसलिए, सभी मांस की दुकानों और शराब ठेकों को बंद किया जाना चाहिए।

इसके साथ ही, उन्होंने पुलिस कमिश्नर से यह भी अनुरोध किया कि मंदिरों के आवागमन वाले मार्गों पर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया जाए, ताकि भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

कुच्छल ने यह भी बताया कि रामनगरी अयोध्या में नवरात्रि पर्व के दौरान मांस की बिक्री पर रोक लगाई गई है, और ऐसे ही रोक गौतमबुद्ध नगर में भी लगाई जानी चाहिए।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।