गौतमबुद्धनगर: महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर श्रद्धांजलि!

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (02 अक्टूबर, 2024): आज, 2 अक्टूबर 2024 को, कलेक्ट्रेट के सभागार में महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर एक श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने दोनों महापुरुषों के चित्रों पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी प्रशासन, डिप्टी कलेक्टर और अन्य अधिकारियों ने भी पुष्प भेंट कर श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि गांधी जी और शास्त्री जी केवल व्यक्ति नहीं, बल्कि विचारों का प्रतीक हैं। उन्होंने बताया कि महात्मा गांधी सत्य और अहिंसा के प्रतीक हैं, जिनके आदर्श आज भी विश्वभर में अनुसरण किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, “हमें इन महानुभावों के विचारों को आत्मसात करना चाहिए ताकि समाज और देश का विकास संभव हो सके।”

जिलाधिकारी ने कहा कि शास्त्री जी का ‘जय जवान, जय किसान’ नारा आज भी प्रासंगिक है। उन्होंने बताया कि शास्त्री जी की सादगी और उच्च विचारों की पहचान हमें अपने जीवन में अपनानी चाहिए। उन्होंने उपस्थित लोगों से आह्वान किया कि वे अपने दैनिक जीवन में स्वच्छता को अपनाएं, क्योंकि गांधी जी ने हमेशा स्वच्छता पर जोर दिया।

जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि सभी नागरिकों को अपने घरों के कचरे को अलग-अलग करना चाहिए ताकि सफाई मित्रों को कूड़ा प्रबंधन में आसानी हो। उन्होंने स्वच्छता को जीवन का अभिन्न अंग बनाने का आग्रह किया।

कार्यक्रम के दौरान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जानकारी दी कि चार गांवों को टीबी मुक्त किया गया है, जिसके लिए ग्राम प्रधानों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अन्य अधिकारियों और कलेक्ट्रेट स्टाफ ने भी भाग लिया।

इस प्रकार, गांधी जयंती पर इस कार्यक्रम ने सभी को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के विचारों को आगे बढ़ाने की प्रेरणा दी।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।