गौतमबुद्धनगर में ओवरलोड और अवैध परिवहन के खिलाफ कार्रवाई!

टेन न्यूज नेटवर्क

गौतमबुद्धनगर (02 अक्टूबर, 2024): जिला प्रशासन (District Administration) ने ओवरलोड वाहनों (Overloaded Vehicles) और खनन सामाग्री के अवैध परिवहन (Illegal Transportation of Mining Materials) के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। जिलाधिकारी के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व के नेतृत्व में परिवहन और खनन विभाग की जिला स्तरीय कार्यबल (District-Level Task Force) ने सितंबर 2024 में विशेष अभियान (Special Campaign) चलाया।

इस अभियान के तहत, राजस्थान और हरियाणा से रोडी, गिट्टी और रेत लादकर गौतमबुद्धनगर आने वाले 298 ओवरलोड वाहनों के चालान (Challan) किए गए। इनमें से 233 वाहनों को बंद करने की कार्रवाई की गई। यह कार्यवाही 1 से 30 सितंबर 2024 के बीच इको टेक-1, DND कालिंदी कुंज, चारमूर्ति, सिरसा कट, बिसरख, बादलपुर, और नालेज पार्क जैसे विभिन्न स्थानों पर की गई।

अधिकारी बताते हैं कि ओवरलोडिंग के अलावा कई वाहनों में पंजीयन चिन्ह (Registration Mark) अस्पष्ट थे, निर्माण सामाग्री त्रिपाल से ढकी नहीं थी, और फिटनेस/परमिट प्रमाणपत्र (Fitness/Permit Certificate) भी नहीं थे। इस कारण से प्रवर्तन (Enforcement) की कार्रवाई की गई।

इस अभियान में एआरटीओ प्रवर्तन डॉ. उदित नारायण, अभिषेक कनौजिया, विपिन चौधरी, जिला खनन अधिकारी (District Mining Officer) उत्कर्ष त्रिपाठी और यात्री कर अधिकारी (Passenger Tax Officer) राजेश मोहन शामिल थे। कुल मिलाकर, ओवरलोड वाहनों से लगभग 127 लाख 60 हजार रुपये का प्रशमन शुल्क (Toll Fee) वसूला गया।

परिवहन विभाग ने वाहन स्वामियों से अपील की है कि वे ओवरलोडिंग से बचें, क्योंकि इससे सड़क हादसों (Road Accidents) की संभावना बढ़ती है और वाहन की उम्र (Vehicle Life) कम होती है। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।