RMC प्लांटों को ओवरलोड और बिना ISTP वाहनों के उपखनिज का प्रयोग करने से रोकने के निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

गौतम बुद्ध नगर (03 अक्टूबर, 2024): जिलाधिकारी (District Magistrate) मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि शासन के निर्देशों के तहत अवैध उपखनिज परिवहन (Illegal Mineral Transportation) और ओवरलोडिंग (Overloading) पर नियंत्रण के लिए जनपद में एक कार्यबल (Task Force) का गठन किया गया है। इस कार्यबल के द्वारा नियमित रूप से ओवरलोड और अवैध उपखनिज परिवहन की जाँच (Inspection) की जा रही है।

हाल ही में की गई जाँच में पता चला है कि कई आर०एम०सी० प्लांटों द्वारा ओवरलोड और बिना आई०एस०टी०पी. (ISTP) के वाहनों से लाए गए अवैध उपखनिज का प्रयोग किया जा रहा है। इससे जनपद के निर्माण कार्यों (Construction Activities) पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

अतः सभी आर०एम०सी० प्लांटों को स्पष्ट निर्देश (Clear Instructions) दिए गए हैं कि वे ओवरलोड और बिना आई०एस०टी०पी. के वाहनों से लाए गए उपखनिज का उपयोग न करें। यदि किसी प्लांट में इन नियमों का उल्लंघन (Violation) पाया जाता है, तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई (Penal Action) की जाएगी। इस कार्रवाई की सम्पूर्ण जिम्मेदारी (Responsibility) संबंधित प्लांट के मालिक की होगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि नियमों का पालन करना (Compliance) सभी के लिए आवश्यक है ताकि अवैध परिवहन पर रोक लगाई जा सके और पर्यावरण (Environment) को भी बचाया जा सके। सभी प्लांट मालिकों को सलाह दी गई है कि वे अपने कार्यों में पारदर्शिता रखें (Transparency) और किसी भी अवैध गतिविधि से दूर रहें।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।