Noida में अधिकारी सख्त, फिर भी शहर में गंदगी | नोएडा प्राधिकरण के ACEO ने किया निरक्षण

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (10 अक्टूबर 2024): नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी संजय कुमार खत्री ने जन स्वास्थ्य (Public Health) और सिविल अभियंत्रिकी (Civil Engineering) विभाग के साथ मिलकर नोएडा के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने शहर की सफाई व्यवस्था (Sanitation) और निर्माणाधीन परियोजनाओं (Ongoing Projects) का अवलोकन किया।

निरीक्षण के दौरान खत्री ने कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। सैक्टर-11 में सहारा कम्पनी के सामने गंदगी (Garbage) मिलने पर जन स्वास्थ्य के परियोजना अभियंता को तत्काल सफाई कराने के लिए कहा गया। सैक्टर-12 में मदर डेरी के पास निर्माण और उद्यान (Horticulture) से संबंधित कचरा पड़ा मिला, जिसे भी तुरंत साफ करने का निर्देश दिया गया।

सैक्टर-57 और 54 में ग्रीन बेल्ट (Green Belt) में कूड़े के ढेर पाए गए, जिनकी सफाई के लिए उप निदेशक (उद्यानखण्ड) को निर्देशित किया गया। इसके अलावा, सैक्टर-62 में टूटे हुए ड्रेन कवर (Drain Covers) को बदलने और वी-पार्क (V-Park) के पास गंदगी की सफाई कराने का भी आदेश दिया गया।

सैक्टर-63 और अन्य क्षेत्रों में गंदगी की भरपूर मात्रा देखने को मिली, जिसके लिए परियोजना अभियंता को जिम्मेदार ठहराया गया। खासकर, सैक्टर-146 और 147 के बीच हिम्डन एप्रोच रोड (Himdan Approach Road) का निरीक्षण करते हुए कार्य की गुणवत्ता (Quality of Work) पर असंतोष व्यक्त किया गया। यहाँ इस्तेमाल हो रही निर्माण सामग्री (Construction Materials) की जांच और गलत सामग्री के उपयोग पर अर्थदंड (Penalty) लगाने के निर्देश दिए गए।

अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने यह भी सुनिश्चित किया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे (Noida-Greater Noida Expressway) पर प्रस्तावित अंडरपास (Underpass) की डीपीआर (Detailed Project Report) को IIT से जल्द प्राप्त किया जाए। औद्योगिक सैक्टर-164 का भी निरीक्षण किया गया, जहाँ भूमि अर्जन (Land Acquisition) की प्रक्रिया को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया। वर्षा के कारण सड़कें (Roads) क्षतिग्रस्त हो गई हैं, जिसकी तत्काल मरम्मत (Repair) कराने के लिए भी निर्देश दिए गए। नोएडा में तमाम अधिकारी साफ सफाई को लेकर गंभीर हैं लेकिन अभी भी कई पॉइंट्स ऐसे हैं जहां पर चिंताएं बनी हुई हैं।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।