TB रोगियों को पोषण सामग्री का वितरण, CMO, Gautam Buddh Nagar

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (10 अक्टूबर 2024): 10 अक्टूबर को क्षय रोगियों को पोषण सामग्री वितरण का कार्यक्रम मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा की अध्यक्षता में आर. एच. एम. फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. आर. पी. सिंह ने सभी रोगियों और उनके समर्थकों को Tuberculosis (TB) के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी।

कार्यक्रम में क्षय रोग विभाग के डीपीसी (DPC), एसटीएस (STS) और आर. एच. एम. फाउंडेशन के डॉ. ललित खन्ना, डॉ. अमित गुप्ता, डॉ. धीरज भार्गव, श्री आकाश कंसल, श्री अश्विनी और श्री लक्ष्मण सिंह सहित अन्य प्रमुख लोग मौजूद रहे।

इस पहल का उद्देश्य क्षय रोगियों को आवश्यक पोषण (nutrition) प्रदान करना और उन्हें इस बीमारी के प्रति जागरूक करना है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने रोगियों को सही जानकारी देने के साथ-साथ उनके उपचार में सहायक सामग्री (supportive materials) भी वितरित की। यह कार्यक्रम रोगियों की सेहत में सुधार (health improvement) लाने और उन्हें बेहतर जीवन जीने के लिए प्रेरित करने के लिए महत्वपूर्ण है।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।