Noida ATM Fraud Case: एटीएम धोखाधड़ी मामले में एक आरोपी को पुलिस ने दबोचा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (11 अक्टूबर 2024): 10 अक्टूबर 2024 को नोएडा के थाना सेक्टर-63 (Sector 63, Noida) में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई कि 7 अक्टूबर को एटीएम (ATM) से पैसे निकालते समय किसी ने उनका एटीएम कार्ड (ATM Card) बदल दिया और उनके खाते से 15,800 रुपये निकाल लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

पुलिस ने एटीएम के सीसीटीवी (CCTV) फुटेज की मदद से आरोपी की पहचान की। 11 अक्टूबर को पुलिस ने खुर्शीद नामक आरोपी को गिरफ्तार किया, जो बिना नंबर प्लेट वाली बलेनो कार (Balenо Car) में ऐक्सिस बैंक के एटीएम पर था। उसके पास से 96 एटीएम कार्ड और 5,150 रुपये नकद बरामद हुई।

पूछताछ में खुर्शीद ने बताया कि वह भोले-भाले लोगों की मदद के बहाने उनका पासवर्ड (Password) जानकर एटीएम कार्ड बदलता था और फिर किसी अन्य एटीएम से पैसे निकाल लेता था। पुलिस अब अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है, जिनके नाम अरिफ, उमर उर्फ मोहमद्दीन और जुबैर उर्फ जब्बर हैं।

खुर्शीद का आपराधिक इतिहास भी है, जिसमें धोखाधड़ी (Fraud) और चोरी (Theft) के कई मामले शामिल हैं। पुलिस टीम में एसआई विपिन कुमार (Sub-Inspector Vipin Kumar) और अन्य कर्मी शामिल थे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।