विजयदशमी: नोएडा सेक्टर 46 में भव्य रामलीला और रावण दहन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (13 अक्टूबर 2024): विजयदशमी (Vijayadashami) का पर्व इस वर्ष भी धूमधाम से मनाया गया, जहां श्री राम लखन धार्मिक लीला कमेटी ने सेक्टर 46 के मैदान में भव्य रामलीला का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में रावण दहन (Ravan Dahan) का उत्सव विशेष आकर्षण का केंद्र रहा।

मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर (Rajyasabha MP Surendra Singh Nagar) और प्रिया गोल्ड के सीएमडी मनोज अग्रवाल (Manoj Aggarwal, CMD, Priya Gold) उपस्थित रहे। उन्होंने सभी को दशहरा की शुभकामनाएं देते हुए कहा, “भगवान राम ने सत्य के मार्ग पर चलते हुए अनेक कठिनाइयों का सामना किया और अहंकारी रावण का वध किया। यह जीत हमें प्रेरित करती है कि हम भी सत्य के मार्ग पर चलें।”

कार्यक्रम में मेघनाथ और कुंभकरण के पुतलों का भी दहन किया गया, जिससे दर्शकों में उल्लास और उत्साह का माहौल बना रहा। भाजपा के नेता, नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी और स्थानीय गणमान्य नागरिक भी इस विशेष अवसर पर मौजूद रहे।

रामलीला आयोजन समिति के अध्यक्ष विपिन अग्रवाल (Vipin Aggarwal) ने मुख्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत किया और कार्यक्रम की सफलता में सहयोग करने वाले सभी का आभार व्यक्त किया। समिति के सदस्यों ने स्थानीय नागरिकों और पुलिस प्रशासन का भी धन्यवाद किया, जिन्होंने इस आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस प्रकार, रावण दहन के साथ सत्य की विजय का संदेश एक बार फिर से सभी के बीच फैल गया, और लोगों ने इस पर्व को उत्साहपूर्वक मनाने के लिए एकत्रित हुए।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।