Noida पुलिस ने 6 मोबाइल चोरों को किया गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (15 अक्टूबर 2024): 14 अक्टूबर 2024 को थाना सेक्टर-24 नोएडा पुलिस ने एक विशेष ऑपरेशन (special operation) के तहत एच ब्लॉक सेक्टर-22 के पास 6 आरोपियों (accused) को गिरफ्तार किया। इन आरोपियों पर भीड़-भाड़ (crowded places) वाले स्थानों जैसे मेले (fairs) और बाजारों (markets) से मोबाइल फोन चुराने का आरोप है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम हैं: सोनू उर्फ शानू, मौ0 अकरम, शाहीद, अभिषेक, ऋषि और तुषार हैं।

पुलिस ने इनसे चोरी (theft) के 10 मोबाइल फोन, 2 अवैध चाकू (illegal knives) और एक टैम्पू (tempo) बरामद किया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे नियमित रूप से भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाकर लोगों का ध्यान भटकाते थे और फिर उनके बैग या जेब से मोबाइल निकाल लेते थे। ये आरोपी एनसीआर (NCR) क्षेत्र में मोबाइल चोरी की कई घटनाओं में शामिल थे। पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी ऑटो (auto) में आकर योजनाबद्ध तरीके से अपनी चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। उनकी रणनीति (strategy) में चारों तरफ से घेरना और बातचीत के जरिए ध्यान भटकाना शामिल था।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम (police team) में उप निरीक्षक विकास राणा, नवशीष, मौहित मौर्या और अन्य शामिल थे। पुलिस ने बताया कि इस मामले में मु0अ0सं0 0457/2024 के तहत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों की उम्र 20 से 45 वर्ष के बीच है और वे दिल्ली (Delhi) के विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित हैं। पुलिस का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी ताकि शहर में अपराध (crime) को रोका जा सके।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।