Noida: 16 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (15 अक्टूबर 2024): 14 अक्टूबर 2024 को थाना साइबर क्राइम (Cyber Crime Police Station) नोएडा की पुलिस ने नैनीताल बैंक (Nainital Bank) से 16 करोड़ 95 लाख रुपये की धोखाधड़ी (Fraud) करने वाले गैंग के एक सदस्य कुलदीप, पुत्र गजेन्द्र सिंह को नोएडा से गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई स्थानीय इंटेलिजेंस (Local Intelligence) और गोपनीय सूचना (Confidential Information) के आधार पर की गई।

घटना की जानकारी 10 जुलाई 2024 को तब मिली जब एक व्यक्ति ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि नैनीताल बैंक के सर्वर (Server) को एक्सेस कर विभिन्न खातों में बड़ी धनराशि ट्रांसफर (Transfer) की गई थी। इस मामले में पहले ही एक लाभार्थी (Beneficiary) को 8 अगस्त 2024 को गिरफ्तार किया गया था। कुलदीप ने बैंक से निकाली गई राशि में से 1 करोड़ 97 लाख रुपये का हिस्सा प्राप्त किया था।

पूछताछ (Interrogation) के दौरान कुलदीप ने बताया कि उसने धोखाधड़ी की राशि को अन्य खातों में ट्रांसफर किया और उसे निकालकर अन्य सह-अभियुक्तों तक पहुंचाया। पुलिस ने इस मामले में अब तक 4 करोड़ 10 लाख रुपये की राशि को फ्रीज (Freeze) कर दिया है और अन्य अभियुक्तों (Accused) की तलाश जारी है।

कुलदीप, जो गाजियाबाद के पांडव नगर का निवासी है और लगभग 39 वर्ष का है, को साइबर क्राइम टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया। इस गिरफ्तारी में प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार गौतम, निरीक्षक विनोद कुमार यादव, और अन्य सदस्य शामिल थे।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।