एनआरआई महिला ने धोखेधड़ी के मामले में बिल् डर के खिलाफ कराया मुकदमा दर्ज

नॉएडा – एक एनआरआई महिला ने सेक्टर-142 स्थित एडवेंट बिजनेस पार्क प्रोजेक्ट के बिल्डर पर धोखाधड़ी करने व धमकी देने का आरोप लगाया है। इस मामले में सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने बिल्डर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।
मूलरूप से कानपुर के विनायकपुर निवासी शालू श्रीवास्तव ने सूरजपुर कोतवाली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा है कि वह और उनके पति प्रमेंद्र श्रीवास्तव एनआरआई हैं। उन्होंने नोएडा में निवेश के लिए सेक्टर-142 स्थित एडवेंट बिजनेस पार्क प्रोजेक्ट के बिल्डर से संपर्क किया था।
बिल्डर ने जानकारी दी थी कि प्रतिमाह मेंटिनेंस काटकर उनकी यूनिट को किराये पर दिया जाएगा। रिटायरमेंट के बाद आमदनी का जरिया बनाने के लिए उन्होंने प्रोजेक्ट के 8वें तल पर 1619 वर्गफिट का स्पेस लगभग 80 लाख रुपये में बुक कराया।आरोप है कि उन्होंने स्पेस के लिए किश्तों में पूरी रकम का भुगतान कर दिया। इसके बावजूद वर्ष 2012 से अब तक उनके स्पेस को किराये पर नहीं उठाया गया, बल्कि उनसे कहा गया कि उन्हें 8वेें फ्लोर के बजाय छठे फ्लोर पर स्पेस दिया गया है। इसके बावजूद बिल्डर उनसे मेंटीनेंस चार्ज भी वसूलता रहा।
बाद में पड़ताल करने पर पता चला कि बिल्डर 8 वें फ्लोर के स्पेस को किसी अन्य को लगभग 20 लाख अधिक में बेचकर किराये पर उठा दिया और उनको बाद में दिए गए फ्लोर का स्पेस खाली पड़ा है। 8 सितंबर को इसका विरोध करने पर बिल्डर ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने इस मामले में बिल्डर एडवेन्ट नेविस बिजनेस पार्क लि. के निदेशक सुनील कुमार शर्मा रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।