नोएडा में ओले के साथ हुई बारिश;एक बार फिर ठंड की वापसी

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में मौसम ने करवट बदल ली है। जहां नोएडा में ओलो के साथ बारिश हुई है। जिसने एक बार फिर से ठंड बढ़ा दी है। गुरुवार सुबह के ही दिल्ली के साथ एनसीआर के शहरों नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद में आसामान में बादल छाए हैं। कई जगह तो हल्की बूंदाबांदी भी हुई है। बारिश के कारण कई इलाकों में जाम की समस्या भी देखने को मिली। यातायात प्रभावित होने की वजह से लोगों को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा।

उधर, पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में ओले के साथ हुई बारिश ने ठंड बढ़ा दी है। साथ ही, इस बारिश ने किसानों के माथे पर भी टेंशन की लकीरें उकेर दी है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ख़राब मौसम को देखते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने इलाकों में ठंड व बारिश से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत की व्यवस्था करें तथा आश्रय गृहों में अलाव और कंबल की उपलब्धता सुनिश्चित करें।

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय हो जाने की वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिली है। बदलते मौसम को देखते हुए फिलहाल ठंड से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। उधर, कोहरे और बारिश के चलते दिल्ली आने वाली 12 ट्रेनों को गुरुवार को 2-5 घंटे देरी से चल ही हैं।