नोएडा के पहले कमिश्नर आलोक सिंह ने संभाला चार्ज

गौतमबुद्धनगर के पहले पुलिस कमिश्नर के रूप में एडीजी आलोक सिंह ने आज चार्ज ले लिया है । आपको बता दे की गौतमबुद्घनगर को दो जोन में बांटने का प्रस्ताव है। आगे जरूरत पड़ने पर जोन की संख्या बढ़ाई जा सकती है। सुरक्षित माहौल बनाने के लिए आपराधिक गतिविधियों को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा। लोगों की आसानी से सुनवाई हो, इस तरह की व्यवस्था बनाई जाएगी |

 
पारंपरिक अपराध के साथ अब फर्जी कॉल सेंटर, साइबर अपराध, पॉन्जी स्कीम, ठगी जैसे अपराधों पर अंकुश पाने के लिए खास पुलिस अधिकारियों को नोएडा भेजा जा रहा है। ये अधिकारी संगठित अपराध को रोकने का काम करेंगे।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, एडीजी आलोक सिंह ने कहा कि पुलिस ग्राउंड पर दिखेगी और इसके लिए गश्त बढ़ाई जाएगी। महिला सुरक्षा प्राथमिकता पर रहेगी। एक महिला पुलिस अधिकारी महिला अपराध को देखेंगी। यातायात व्यवस्था बेहतर करने, उद्यमियों की समस्याओं और स्ट्रीट क्राइम पर भी फोकस होगा।

1995 बैच के आईपीएस अधिकारी आलोक सिंह मौजूदा समय में मेरठ रेंज में आईजी के रूप में तैनात हैं। उनका एक जनवरी को ही एडीजी रैंक पर प्रमोशन हुआ है। मूलरूप से अलीगढ़ ‌निवासी आलोक सिंह एमबीए, अर्थशास्त्र में एमए और बीएससी किए हुए हैं।