सामाजिक संस्था नेफोवा ने लॉकडाउन के बीच मकान मालिकों व क्रेडाई से की यह दो मांग

 

Noida : कोरोना महामारी से समाज का कोई भी वर्ग अछूता नहीं है। सभी ऑफिस, फैक्ट्री, दुकानें, मॉल, सिनेमा हॉल, बस सेवा, मेट्रो सेवा सब कुछ बंद है। ऐसे में क्षेत्र में निवासियों के सामने आर्थिक परेशानियाँ भी आ रही। इन सब के बीच निवासियों की समस्याओं को समझते हुए सामाजिक संस्था नेफोवा ने दो अपील की है। पहली अपील क्षेत्र के सभी मकान मालिकों से की गयी है और दूसरी अपील क्रेडाई और क्रेडाई के समस्त सदस्यों से की गयी है।

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि अभी जिस तरह से देश भर के कई जिलों को लॉकडाउन किया गया है उससे आम जनमानस के ऊपर कई तरह की आर्थिक एवं अन्य दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में हम इस क्षेत्र के सभी मकान मालिकों से यह अपील करना चाहेंगे कि आपके यहां जितने भी किराएदार रह रहे हैं उनके ऊपर फिलहाल रेंट के लिए दबाव ना बनाएं, उन्हें समुचित मोहलत दें या हो सके तो उनके एक महीने का किराया मानवीयता के आधार पर माफ करने की कोशिश करें।

अभिषेक कुमार ने आगे बताया कि इसके साथ हमने क्रेडाई को पत्र लिख कर क्रेडाई एवं क्रेडाई के सभी सदस्यों के आग्रह किया है अपने अपने सोसाइटियों के मेंटेनेंस टीम को निर्देशित करें कि यदि कोई व्यक्ति अपने प्रीपेड बिजली बिल को रिचार्ज कर पाने में इस समय सक्षम नहीं है तो कृपया उनकी बिजली कम से कम एक महीने तक ना काटें।

इसके साथ अभिषेक कुमार ने समस्त क्षेत्र वासियों से निवेदन किया है कि यह लॉकडाउन हम सभी के भलाई के लिए किया गया है। अतः इसका कड़ाई से पालन करें – सावधान रहें, सचेत रहें एवं जिम्मेदार बनें। घर पर ही रहें, बाहर निकल कर कोरोना को आमंत्रण ना दें। निश्चय ही कोरोना हारेगा हम जीतेंगे।