नेफोवा ने स्कूल फीस माफ़ी के लिए फिर से चलाया ट्विटर पर अभियान

नेफोवा ने शनिवार को स्कूल फीस माफ़ी के लिए दूसरी बार ट्विटर पर अभियान चलाया। यह ट्विटर अभियान दोपहर 1 बजे से चालु हुआ। नेफोवा सदस्यों ने मिल कर हज़ारों ट्वीट और रीट्वीट किये। सभी अभिभावकों का एक ही कहना है कि लॉकडाउन के दौरान की पूरी स्कूल फीस माफ़ हो।

ट्विटर अभियान हैशटैग #WaiveSchoolFees के साथ अपराह्न 1 बजे शुरू हुआ और 2 बजते बजते दिल्ली NCR में नंबर 1और पूरे भारत में टॉप 25 ट्रेंड करने लगाl

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि हमने पिछले बुधवार को पहला ट्विटर अभियान चलाया था जो काफी सफल रहा। हमारे आज के अभियान में सभी सदस्यों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। अभिषेक कुमार ने बताया कि यह अभियान किसी भी विशेष स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नहीं है बल्कि लॉकडाउन के दौरान सभी अभिभावकों के आर्थिक हालात को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से वाजिब माँग है। प्रदेश सरकार के तरफ से जो भी निर्णय लिया जायेगा उसका फायदा सभी स्कूल के अभिभावकों को मिलेगा।

अभिषेक कुमार ने आगे बताया कि लॉकडाउन में दौरान स्कूल फीस के खिलाफ हमारा अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक की स्कूल फीस माफ़ न हो जाये। कोरोना लॉकडाउन के कारण अनेकों की सैलरी कम हो गयी, अनेकों के काम बंद है, आय के श्रोत बंद हैं, ऐसे में हम अपने घर के खर्चे पूरे करे या बंद स्कूल की फीस दें? ऑनलाइन क्लास के नाम पर केवल खानापूर्ति हो रही। बच्चो के पास कॉपी-किताबें नहीं है पढाई कैसे होगी। ऑनलाइन क्लास के नाम पर बच्चे लगातार मोबाइल और लैपटॉप में आँखे गड़ाए रहते है, डॉक्टर भी इसकी सलाह नहीं देते। अभिभावक अपने लैपटॉप और मोबाइल से वर्क फ्रॉम होम करें या बच्चो को क्लास करवाएँ।