गौतमबुद्ध नगर के इन सात गैंग को मिट्टी में मिलाने की तैयारी, देखें पूरी लिस्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26 अप्रैल 2023): उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार गुंडाओं और माफियाओं पर कार्रवाई कर रही है। अब गौतमबुद्ध नगर के सात गैंगस्टर को मिट्टी में मिलाने की तैयारी में जुटी है सरकार।

बता दें कि बीते दिनों प्रदेश सरकार द्वारा 66 माफियाओं की एक सूची जारी की गई थी जिसमें सात नाम गौतमबुद्ध नगर जिले के हैं। अब गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्त इन सभी माफियाओं और उसके गुर्गों की पहचान कर सूची बना रही है, आगे इन सभी के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेश सरकार के माफियाओं की लिस्ट में गौतमबुद्ध नगर के जिन सात माफियाओं का नाम शामिल है उसमें से छः गैंगस्टर अलग अलग जेलों में बंद हैं वहीं सातवां मनोज उर्फ आसे अभी फरार है।

नब्बे के दशक के गैंगवार के उपज हैं ये सभी माफिया

गौतमबुद्ध नगर के ये सभी माफिया नब्बे के दशक में नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा के पनपे गैंगवार की उपज हैं या फिर उनकी अगली पीढ़ी के हैं। ये सभी माफिया गौतमबुद्ध नगर के भीतर और बाहर भी आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं। जमीन कब्जाने से लेकर सभी प्रकार के अवैध कारोबार एवं अपराध में ये संलिप्त हैं।

मिट्टी में मिलाने की तैयारी

गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा इन सभी माफियाओं के गुर्गों की बेहद बारीकी से पहचान की जा रही है। साथ ही पुलिस इनके द्वारा अवैध कार्यों से अर्जित संपत्ति को भी जब्त करना शुरू कर दिया है। पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह का कहना है कि ऐसे बदमाशों पर पुलिस की नजर है। सभी गुर्गों पर प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।

ये हैं जनपद के सात सूचीबद्ध माफिया

प्रदेश सरकार द्वारा जारी माफियाओं की लिस्ट में गौतमबुद्ध नगर के माफिया सुंदर भाटी, अनिल भाटी, सिंहराज भाटी, अमित कसाना, अनिल दुजाना, रणदीप भाटी और मनोज उर्फ आसे का नाम शामिल है।।