सोमवार को ग्रेनो वेस्ट की दो सोसाइटियों में 444 लोगों ने कोरोना संक्रमण का जाँच कराया – 8 संक्रमित मिले

नेफोवा के पहल पर, गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी सुहास एल वाय के निर्देश पर एवँ एसडीएम दादरी के पर्यवेक्षण में शनिवार को बिसरख हेल्थ सेंटर द्वारा ग्रेनो वेस्ट की सेक्टर-2 स्थित इरोज सम्पूर्णम और गौर सिटी-1 के 5 एवेन्यू में कोरोना जाँच के लिए रैपिड टेस्टिंग कैंप लगाया गया। दोनों सोसाइटी में लगे कैंप में 444 लोगों ने जाँच कराया और 8 लोग संक्रमित मिले।

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि नेफोवा के पहल पर बिसरख हेल्थ सेंटर द्वारा ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-2 के इरोज सम्पूर्णम और गौर सिटी-1 के 5 एवेन्यू में कैंप लगाया गया। इरोज सम्पूर्णम में 241 लोगों ने जाँच कराया जिसमे मेंटेनन्स मैनेजर से सम्बंधित दो लोग संक्रमित पाए गए। 5 एवेन्यू में 203 लोगों ने जाँच कराया जिसमे 5 एवेन्यू के एक ही परिवार के 3 लोग और साया ज़िओन से एक ही परिवार के 3 लोग समेत कुल 6 लोग संक्रमित पाए गए। अब तक नेफोवा के पहल पर ग्रेनो वेस्ट में 20 सोसाइटियों में कैंप लगाया जा चुका है जिसमे 2826 लोगों ने टेस्ट कराया और 47 लोग संक्रमित पाए गए।

अभिषेक कुमार ने बताया कि कोरोना रैपिड टेस्ट कैंप के आयोजन का सभी सोसाइटियों में खुल कर स्वागत किया जा रहा। निवासियों के साथ साथ सोसाइटी के मेंटेनन्स और हाउसकीपिंग के स्टाफ भी अपनी जाँच करवा रहे। नेफोवा का प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा सोसाइटियों में कैंप लग सके ताकि कोरोना से संक्रमित लोगों का जल्दी से जल्दी पता लग सके और उनका समुचित इलाज करवाया जा सके। मंगलवार को सेक्टर-1 स्थित ACE CITY और गौर सिटी-2 स्थित गैलेक्सी नार्थ एवेन्यू-2 में कैंप लगाया जायेगा।

इरोस सम्पूर्णम और गौर सिटी-1 के 5वें एवेन्यू में कोरोना रैपिड टेस्टिंग कैंप के दौरान मनीष कुमार, राहुल गर्ग, प्रदीप कम्बोज, प्रीत भार्गव, दीपांकर कुमार, श्याम गुप्ता, नवनीत जुनेजा, सुरेश कुमार मौर्य, मनोज यादव और सुधीर सिन्हा ने वालंटियर्स के रूप में सहयोग दिया।