जन शक्ति सेवा समिति ने की नोएडा में लीज होल्ड भूमि को फ्री होल्ड करने की मांग

नोएडा की सामाजिक संस्था जन शक्ति सेवा समिति ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर भूमि फ्री होल्ड कराने की बात कही है। उन्होंने कहा कि यह मामला कई वर्षों से लंबित है। इस पर सरकार जल्द ही निवासियों के हक में फैसला दे। जनहित में नोएडा लीज होल्ड भूमि को फ्री होल्ड भूमि में रूपातरण जल्द से जल्द कर दिया जाए।
नोएडा शहर की विभिन्न सामाजिक सेवाओं और कल्याण संघों ने पिछले 20 वर्षों से नोएडा लीज होल्ड भूमि को फ्री होल्ड भूमि में परिवर्तित करने का अनुरोध किया है।
समिति के अध्यक्ष नरेंद्र चोपडा ने बताया कि शहरवासियों की लंबे समय से लंबित दलीलों को स्वीकार करने में एकजुटता, अनिवार्यता और तत्परता व्यक्त करने के लिए, शहर की विभिन्न सामाजिक सेवाओं और कल्याण संघों ने 31.10..2018 को नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में नोएडा के निवासी एकत्र हुए थे।

और इसी संदर्भ में सांसद और तत्कालीन केंद्रीय मंत्री माननीय डॉ. महेश शर्मा , आलोक टंडन, तत्कालीन सीईओ और अध्यक्ष के साथ विभिन्न कल्याण संघों के प्रतिनिधियों की एक संयुक्त बैठक 31.10.2018 को नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय में हुई थी ।

उन्होंने बताया कि उस बैठक में इस मामले पर विचार-विमर्श किया गया और गौतम बुद्ध नगर के सांसद डॉ.महेश शर्मा के सहयोग से नोएडा प्राधिकरण द्वारा अंतत: नोएडा शहर के निवासियों के लंबे समय से लंबित अनुरोध को स्वीकार करने का निर्णय लिया गया और यह आश्वासन दिया गया कि आगामी 1.11.2018 को नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड मीटिंग में नोएडा प्राधिकरण द्वारा नोएडा में आवासीय सम्पतिओं को फ्री होल्ड भूमि में रूपातरण करने का प्रस्ताव लाएगी।

संरक्षक ए एन धवन ने कहा, यहां तक ​​कि उत्तरप्रदेश के लगभग सभी अन्य जिलों में भूमि को फ्री होल्ड में बदल दिया गया है। इस संबंध में हम यह भी उल्लेख करना चाहते हैं कि नोएडा के अधिकांश निवासी पहले ही एकमुश्त पट्टे का भुगतान कर चुके हैं।

नोएडा लीज होल्ड भूमि को फ्री होल्ड में बदलने के लिए लंबे समय से लंबित याचिका के अनुकूल विचार करके तत्काल नोएडा के निवासियों के हित में तत्काल निर्देश पारित करने का अनुरोध किया।