लघु उद्योग भारती के गौतम बुध नगर इकाई ने नए प्रदेश अध्यक्ष का किया स्वागत

आज दिनांक 19 अगस्त 2021 को लघु उद्योग भारती के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मधुसूदन दादू का स्वागत व परिचय कार्यक्रम लघु उद्योग भारती के गौतम बुध नगर इकाई द्वारा  आयोजित किया गया।  इस अवसर पर लघु उद्योग भारती उत्तर प्रदेश के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष जनक भाटिया, उपाध्यक्ष रमन चावला, मेरठ संभाग के महामंत्री प्रेम सिंह चौहान, मेरठ मंडल के अध्यक्ष पवन सिंघल भी उपस्थित रहे। नोएडा जिले की इकाई के महामंत्री सतवीर सिंह, ग्रेटर नोएडा इकाई के अध्यक्ष के पी सिंह, गौतम बुद्ध नगर जिले की अध्यक्षा मंजुला मिश्रा व वहां के महामंत्री नरेश कुमार गुप्ता व कोषाध्यक्ष आदि मौजूद रहे।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे गौतम बुध नगर इकाई के अध्यक्ष के पी सिंह जी ने कहा कि यह गौतम बुद्ध नगर जिले का सौभाग्य है कि यहां के स्थानीय व्यापारी मधुसूदन दादू को उत्तर प्रदेश के उद्यमियों का नेतृत्व करने का दायित्व केंद्रीय नेतृत्व ने दिया है। मधुसूदन दादू न केवल एक सफल उद्यमी है वरन समाज के विभिन्न आयामों के कार्यकर्ताओं का नेतृत्व करने वाले कार्यकर्ता हैं। उनके नेतृत्व में लघु उद्योग भारती नए आयाम स्थापित करेगा।जो उद्यमी किसी भी कारण अभी तक नोएडा के लघु उद्योग भारती के सदस्य नहीं बन सके उन उद्यमियों को भी लघु उद्योग भारती के साथ जोड़कर उनकी समस्या का निराकरण करा कर राष्ट्र के निर्माण में उनका योगदान सुनिश्चित कराएंगे।

जनक भाटीया ने उनके कार्यकाल में प्राप्त की गई उपलब्धियों के बारे में उद्यमियों को बताया। उन्होंने बताया कि गौतम बुध नगर के उद्यमियों की संख्या उत्तर प्रदेश के अन्य सभी जिलों से अधिक है और मेरठ संभाग की संख्या उत्तर प्रदेश के अन्य 5 संभागों से अधिक है। गौतम बुध नगर के निवर्तमान महामंत्री उमा नंदन कौशिक ने आवाहन किया कि गौतम बुध नगर में जिला उद्योग केंद्र के आंकड़ों के अनुसार उद्यमियों की संख्या लगभग 22,000 है और हम सभी पदाधिकारियों व उद्यमियों को कोशिश करनी चाहिए कि कम से कम नोएडा व गौतम बुध नगर के 50% उद्यमी लघु उद्योग भारती के सदस्य बन कर राष्ट्र निर्माण में सहयोग करें । जब राष्ट्र मजबूत होगा तो उद्यमी भी मजबूत होगा। अन्यथा आप धन और संपत्ति को एकत्रित कर कोई भी रचनात्मक कार्य नहीं कर सकते। आज अफगनिस्तान में उससे पूर्व कश्मीर में अरबों के व्यवसाय व घर बार छोड़कर लोग तालिबानियों और जिहादियों के डर से भाग रहे हैं । अतः अपना संगठन सुदृढ़ हो जिसकी नीव राष्ट्रवाद पर टिकी हो ऐसा हमें प्रयत्न्न करना चाहिए।

नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मधुसूदन दास ने कहा की सरकार में सवार बदले हैं परंतु घोड़े वही हैं। अब जो सवार हैं उनको यह प्रयत्न करना है कि किस प्रकार इन पुराने घोड़ों से अच्छा काम लिया जा सकता है। मेरा प्रयत्न रहेगा की पुरानी टीम की गति को न केवल जारी रखा जाए बल्कि उसको नई गति दी जाए। उन्होंने यह भी कहा कि बिना संख्या बल के कोई भी कार्य उस गति से सिद्ध नहीं हो पाता जिस गति से उसको होना चाहिए। अतः उन्होंने उद्यमियों का आह्वान किया कि आप लघु उद्योग भारती की संख्या को गुणात्मक रूप में बढ़ाएं और मेरे समक्ष जो भी समस्याएं आपके व्यक्तिगत उद्योग के लिए या सार्वजनिक रूप उद्योगों के लिए आएगी, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मै भरसक प्रयास से दूर करूंगा या कराऊंगा। उन्होंने कार्यक्रम में आए हुए सभी उद्यमियों का उनका सम्मान करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।