70 फुट का रावण फूंक कर नोएडा वासियों ने निभाई परम्परा

विजयदशमी पर हर वर्ष की तरह इस बार भी नोएडा स्टेडियम में रामलीला और रावण दहन का कार्यक्रम रखा गया। जिसमें नोएडा के विधायक पंकज सिंह और सांसद महेश शर्मा शामिल हुए।इस वर्ष लोगों के आकर्षण का केंद्र रावण सहित अन्य राक्षसों का कद था क्योंकि हर साल की तुलना में इस बार चार गुना ज्यादा लंबा रावण दहन हुआ। स्टेडियम में बनाए गए पुतलों में सीमित मात्रा में पटाखों का इस्तेमाल किया गया था और साथ ही रावण दहन के दौरान सुरक्षा पर भी खास ध्यान रखा गया था।

हर साल की तुलना में रावण चार गुना ऊंचा होने के कारण सभी को रावण दहन दूर से देखने को मिला , इस वर्ष बार 70 फुट के रावण ओर 65 फुट के कुंभकरण,60 फुट के मेघनाथ को रखा गया जिसके चलते लोगो को पुतला दहन के लिए उस परिसर में खड़े होकर देखने की अनुमति नहीं मिली।

विजयदशमी के मौके पर सामयिक सद्भावना का संदेश देते हुए परम्परागत रूप से पुतला दहन किया गया जिससे स्टेडियम में मौजूद लोगों को बुराई पर अच्छाई का संदेश प्राप्त हुआ । पूरा विश्वास कोरोना से त्रस्त है कोरोना को हराने का संदेश भी कार्यक्रम के दौरान दिया गया और रावण के साथ कोरोना का पुतला जलाकर लोगों ने वैश्विक महामारी को हराने का फैसला किया ।