किक्रेट की सट्टा बाजी करने वाले, गैंग का पर्दाफाश ।

नोएडा :- पुलिस ने आनलाइन एप के माध्यम क्रिकेट सट्टा खिलाने और लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने सेक्टर-58 में तीन आरोपियों को गिरफतार किया। पुलिस को इन आरोपियों के पास से 26 ATM कार्ड, 09 फर्जी आधार कार्ड़, 06 मोबाइल, 04 लाख 50 हजार रूपये, 01 मोटरसाइकिल व सट्टे से सम्बन्धित स्क्रीनशॉट बरामद किए हैं। आरोपी टी20 वर्ल्ड कप से लेकर अबू धाबी किक्रेट लीग में सट्टा लगवाकर करोड़ों की कमाई कर रहे थे।

एडीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि इस गिरोह में शामिल बदमाश 8 महीने से सक्रिय थे। पूरे एनसीआर में सट्टे का अवैध धंधा चलाते थे और इस नेटवर्क में करीब 200 एजेंट शामिल थे। आरोपियों ने सैकड़ों लोगों के साथ सट्टे के नाम पर फर्जीवाडा किया है।इसकी जानकारी मुखबिर से सेक्टर58 थाना पुलिस को मिली थी। पुलिस की टीमें कई दिनों से इनको पकड़ने में लगी थी । और पुलिस ने शुक्रवार को तीनों आरोपियों को गिरफतार लिया। आरोपियों की पहचान गाजियाबाद निवासी पंकज गिरि , शिवम् चौहान और शिवम् कुमार के रूप में हुई हैं। और इस मामले में नोएडा निवासी सलमान अभी भी फरार चल है । और पुलिस इस मामले के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी हुई है।

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि इस गिरोह द्वारा किसी एक नंबर पर जब मैच चल रहा होता है तो मैच पर पैसा लगवाते हैं और रकम आने पर वे लोगों का पैसा नहीं देते हैं । जो पैसा सट्टे में लगता है उसका पेमेंट गिरोह के सदस्य विभिन्न बैंकों में खातों में ट्रांसफर करते हैं। और अरोपियो के पास से जो मोबाइल बरामद हुआ है उसमें सट्टे से संबंधित स्क्रीन शाट और चैटिंग मिले हैं । पूछताछ में आरोपियों ने क़बूल किया कि बैंक खातों से एक महीने 65-70 लाख रूपये का ट्रांजेक्शन सट्टे का होता था।

पंकज गिरि ने शिवम् कुमार व शिवम् चौहान को एटीएम से पैसे निकालने के लिए रखा हुआ है, जो दिल्ली , नोएडा व मेरठ सहित अन्य जगहों से एटीएम से पैसे निकालते थे। पंकज गिरि दोनों को आठ आठ हजार रुपये महीना देता था।