आगामी विधानसभा चुनाव 2022: गौतम बुद्ध नगर पुलिस प्रशासन की तैयारियां जोरों पर।

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा/ग्रेटर नोएडा (13/01/2022): उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है और गौतमबुद्ध नगर में चुनाव प्रथम चरण में 10 फरवरी को होना है। विधानसभा चुनाव की तिथि जैसे जैसे पास आ रही है वैसे वैसे जिले में पुलिस प्रशासन कमर कस रही है।

गौतमबुद्धनगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि चुनाव के लिए सभी पुलिस अफसरों और पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी लोगो से निर्वाचन आयोग के आदेशों का पालन करवाएं। और साथ ही सभी को अपने-अपने जोन में मतदान केंद्रों पर जाकर मुआयना करने और बूथ सम्बन्धी तैयारियों को समय से पूरा करने के सम्बन्ध में भी निर्देश दिए गए है।

उन्होंने बताया कि जिले में भारत निर्वाचन आयोग के आदेश के अनुसार गौतम बुद्ध नगर में विधानसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारीगण तैयारियों में जुटे हैं‌।

अपर पुलिस उपायुक्त, विशाल पाण्डेय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा थाना बीटा-2 व संबंधित पुलिस चौकी प्रभारी को पुलिस बल के साथ मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं‌‌। उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रज्ञान स्कूल, गामा 1 व गामा 2 का दौरा किया जा रहा है । साथ ही मतदान केंद्र में आने वाले स्थानीय लोगों से लगातार मीटिंग की जा रही है । उस क्षेत्र में रहने वाले सभी शरारती तत्वों, अपराधियों के खिलाफ आगामी चुनाव से पहले कार्रवाई भी की जा रही है।

इसी क्रम में सहायक पुलिस आयुक्त तृतीय सेन्ट्रल नोएडा पीतम पाल सिंह द्वारा थाना सूरजपुर क्षेत्रांतर्गत डेल्टा 1, डेल्टा 2, मोहियारपुर, गढ़ी शाहदरा, सेक्टर 144 के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया जा रहा है।

आगामी चुनाव में कोई परेशानी ना हो उसके लिए निरीक्षण के समय विशेष ध्यान दिया जा रहा है कि सभी मतदान केन्द्रों पर चार दिवारी को और लाईट को चेक किया जा रहा है तथा जहां जरूरत हो वहां लाईट की सुविधा उपलब्ध कराने को निर्देशित किया गया।

साथ ही सभी मतदान केन्द्रों पर प्रवेश व निकास के रास्ते का प्रबन्ध किया गया है व आने- जाने के रास्तों को भी चेक करते हुए मतदाता की सुविधा के लिए पीने के पानी की व्यवस्था की जा रही है।

ADCP नोएडा द्वारा आगामी विधानसभा निर्वाचन-2022 के दृष्टिगत नागरिकों को शांतिपूर्वक निर्वाचन प्रक्रिया में भाग लेने व शरारती तत्वों के बारे में जानकारी देने के लिए जागरूक किया गया है।

और साथ ही ADCP नोएडा व ACP-1 नोएडा द्वारा पुलिस बल व केंद्रीय अर्धसैनिक बल BSF के जवानों के साथ नोएडा जोन के क्रिटिकल व वल्नरेबल एरिया व मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया गया है।

आगामी विधानसभा निर्वाचन-2022 के दृष्टिगत पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशन में अपर पुलिस उपायुक्त ग्रेटर नोएडा द्वारा पुलिस बल व केंद्रीय अर्धसैनिक बल BSF के जवानों के साथ थाना बीटा-2 क्षेत्र के अंतर्गत फ्लैग मार्च निकाला गया !