मैं सकारात्मक एवं महिलाओं और युवाओं के साथ राजनीति करना चाहती हूँ: प्रियंका गांधी वाड्रा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (18-01-2022): उत्तरप्रदेश में चुनावी घोषणा हो चुकी है प्रथम चरण के उम्मीदवारों द्वारा अपना नामांकन पत्र दाखिल किया जा रहा है।कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग द्वारा चुनावी सभाओं एवं रैलियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है,सभी राजनीतिक दलों को आभासी( वर्चुअल ) माध्यमों से चुनाव प्रचार करने का आदेश दिया गया है।

चुनाव आयोग द्वारा जारी निर्देशों को मद्देनजर रखते हुए सभी राजनीतिक दलों द्वारा फेसबुक, ट्विटर व अन्य माध्यमों से आम लोगों से अधिक से अधिक संवाद करने का प्रयास किया जा रहा है।

इसी क्रम में कॉंग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने फेसबुक लाइव के माध्यम से लोगों से सीधा संवाद किया, उन्होंने लोगों द्वारा पूछे गए सभी प्रश्नों का जबाब दिया।

फेसबुक लाइव के दौरान मेहुल पार्टिदार जी गुजर नाम के एक व्यक्ति ने पूछा कि आप आगे राजनीति में क्या बदलाव देखती है?

जिसका जबाब देते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि “मैं राजनीति में महिलाओं की 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी चाहती हूँ, युवाओं के रोजगार की, विकास की राजनीति करना चाहती हूँ।क्योंकि नकारात्मक बातों से राजनीति तो मजबूत हो सकती है लेकिन देश कमजोर होता है।इसीलिए मैं सकारात्मक राजनीति करना चाहती हूँ।”

वहीं उन्होंने पार्टी द्वारा टिकट बंटवारे में महिलाओं की प्राथमिकता का जिक्र करते हुए कहा कि ” मैं उन लोगों को सत्ता की ताकत सौंपना चाहती हूं जो इसका सदुपयोग कर सके, जिससे प्रदेश और देश का विकास हो”।

एक युवक ने उनसे पूछा कि क्या बचपन में आपकी और राहुल जी की लड़ाई होती थी? तो उन्होंने जबाब देते हुए कहा कि” हाँ अक्सर लड़ाई होती थी क्योंकि पिताजी और मम्मी बाहर रहते थे तो घर पर बस हम दो लोग ही रहते थे, और फिर दोस्ती भी काफी अच्छी थी और लड़ाई भी काफी होती थी।लेकिन वही(राहुल गांधी) जीतते थे।।