आगामी चुनाव एवं गणतंत्र दिवस को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22/01/2022) : पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार आगामी विधानसभा निर्वाचन-2022 एवं गणतन्त्र दिवस को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए नोएडा पुलिस व दिल्ली पुलिस द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुये बार्डर पास के क्षेत्र में अवैध हथियार, शराब, ड्रग्स व अन्य प्रतिबंधित व चुनाव को प्रभावित करने के लिए सामान आदि की तस्करी रोकने के लिए जनपद गौतमबुद्धनगर से सटे सभी जनपदों के बॉर्डर व विभिन्न थाना क्षेत्रों में संदिग्ध वाहनों की सघन चेकिंग हेतु अपराधियों के विरूद्ध चालाया गया चेकिंग अभियान।

दिनांक 21/01/2022 को आागामी विधानसभा निर्वाचन-2022एवं गणतन्त्र दिवस को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार नोएडा पुलिस व दिल्ली पुलिस द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुये बार्डर पास के क्षेत्र में अपराधियों के विरूद्ध चेकिंग अभियान चालाया गया।

करीब तीन घण्टे चले अभियान के दौरान सहायक पुलिस आयुक्त द्वितीय नोएडा व सहायक पुलिस आयुक्त मयूर विहार दिल्ली के नेतृत्व में करीब 32 स्थानों पर 100 पुलिसकर्मियों के साथ जिनमें थाना पुलिस बल मयूर विहार दिल्ली, सेक्टर 24, सेक्टर 58 व फेस 1 थाना प्रभारियों के साथ चिल्ला बार्डर, डीएनडी बार्डर व त्रिलाकपुरी के ब्लाक 18,19,20,22,24,25,26,27,28 में शराब व ड्रग्स माफियाओं/चिन्हित अपराधियों के घर दबिश दी गयी।

जिसमें दिल्ली क्षेत्र से करीब 10 शराब/ड्रग्स तस्करों को हिरासत में लिया गया है एवं अवैध शराब को बरामद किया गया है। साथ ही ऐसे व्यक्ति जो चुनाव के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी कर सकते है उनकी जानकारी देने के लिए एवं यदि किसी भी स्थान पर संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु या वाहन की सूचना की भी जानकारी पुलिस को देने की अपील की गयी। आपराधिक प्रवृत्ति/संदिग्ध व्यक्तियों के संबंध में पूछताछ की गई। आमजन से भी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की गई।

बार्डर पर चुनाव को प्रभावित करने की मंशा से होने वाली अवैध शराब की तस्करी को रोकने के उद्देश से संदिग्ध वाहनों/व्यक्तियों की चाकिंग की गयी।