एस एम् सी कॉर्पोरेशन इंडिया ने नोएडा में सरकारी उच्च प्राथमिक विद्यालय का पुनर्निर्माण और उद्घाटन किया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा, 24 जनवरी, 2022: मल्टीनेशनल कंपनी एसएमसी कॉर्पोरेशन इंडिया ने सरकारी उच्च प्राथमिक विद्यालय के भवन का पुनर्निर्माण कर उसका उद्घाटन किया गया। स्कूल की इमारत का पुनर्निर्माण कंपनी द्वारा 2.39 करोड़ रुपये की लागत से अपनी सीएसआर पहल के तहत किया गया है। उच्च प्राथमिक विद्यालय गढ़ी शाहदरा गांव, बिसरख ब्लॉक, सेक्टर 141, नोएडा में है। परियोजना 2020 में शुरू हुई, और अब नवनिर्मित भवन किसी भी निजी स्कूल के बराबर है जो उपयोग के लिए तैयार है। नया स्कूल परिसर सभी कक्षाओं में मैग्नेटिक बोर्ड, एक बड़ा ऑडिटोरियम हॉल, लड़कियों और लड़कों के लिए अलग शौचालय, खेल के मैदान, दीवारों पर पंचतंत्र की कहानियाँ और गौतम बुद्ध के सुंदर वाल पेटिंग के साथ आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है। यदि भविष्य में छात्रों की संख्या बढ़ती है तो भवन का निर्माण ऊपर की और किया जा सकता है , प्रिंसिपल के रूम के साथ शिक्षकों के लिए अलग से मीटिंग रूम भी है

 

इस अवसर पर एसएमसी कॉर्पोरेशन इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री आर.के. मल्होत्रा ने कहा, “यह हमारा दृढ़ विश्वास है कि राष्ट्र निर्माण में शिक्षा सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। पिछले कुछ वर्षो में हमने कंपनी द्वारा नॉएडा के आस-पास के सरकारी स्कूलों के क्लासरूम, वाशरूम, फर्नीचर और RO प्लांट जैसे कई बुनियादी ढांचे के विकास में सहायता की है। साल 2020 में, हमने इस स्कूल को पुनर्निर्माण की सख्त जरूरत की पहचान की क्योंकि इसका भवन छात्रों और शिक्षकों के लिए बहुत कमजोर और असुरक्षित हो गया था। छात्रों और समाज की मदद करने के इरादे से, हमने उनके लिए पूरी तरह से एक नया भवन बनाने का फैसला किया, जो आधुनिक सुविधाओं से लैस हो।”

 

उन्होंने आगे कहा, कि “हम आज स्कूल को प्रिंसिपल और शिक्षकों को सौंप रहे है और हमें विश्वास है कि हमारे प्रयास यहाँ पढ़ने वाले छात्रों को नोएडा के अच्छे निजी स्कूलों के समान सुविधा प्रदान करने में सहयोगी होंगे । हम सभी छात्रों को उनके सपनों को पूरा करने के लिए शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वे जीवन में सफल होते हुए दिखे।”

 

एसएमसी इंडिया के बारे में:

1995 में स्थापित, एसएमसी इंडिया, SMC Corporation Japan की 100% सब्सिडियरी है, जो न्यूमेटिक टेक्नोलॉजी के मैदान में विश्व में प्रथम है। एसएमसी इंडिया की भारत में चार अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। दो सुविधाएं दिल्ली के पास नोएडा में हैं, (जो 12000 वर्ग मीटर और 29,000 वर्ग मीटर में फैली हुई), एक चेन्नई में (46,000 वर्ग मीटर), और एक अहमदाबाद (2,40,000 वर्ग मीटर) में है। एसएमसी इंडिया के पास सभी प्रमुख शहरों और औद्योगिक क्षेत्रों में ब्रांच ऑफिस और रेजिडेंट इंजीनियर का एक व्यापक नेटवर्क है जो ग्राहकों को देशभर में सहयोग प्रदान करता है।