दोस्त ही बना बसपा नेता के बेटा का हत्यारा, पुलिस ने किया खुलासा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14/02/2022) : सूरजपुर थाना क्षेत्र से शुक्रवार को लापता हुए बसपा नेता हरगोविंद सिंह भाटी के बेटे राहुल भाटी की हत्या के आरोप में पुलिस ने रविवार को 20 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान दादरी निवासी प्रवेश कुमार के रूप में हुई है, जो पीड़िता का करीबी पारिवारिक मित्र था।

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा निवासी राहुल शुक्रवार की सुबह घर से काम पर मोटरसाइकिल से गया था। लेकिन राहुल के देर शाम तक घर वापस न आने पर परिवार के लोगों ने उसकी तलाश करनी शुरू की लेकिन रात सब तलाश के बाद भी राहुल का कोई पता नहीं चल पाया।

जिसके बाद बसपा के मेरठ मंडल समन्वयक उनके पिता हरगोविंद सिंह भाटी ने पुलिस में राहुल की गुमशुदगी के संबंध में शिकायत दर्ज कराई।

और शनिवार को, पुलिस को ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर इलाके के जुनपत गांव के जंगल में राहुल का शव मिला और उसकी मोटरसाइकिल भी मिली जो उसके शव से 4 किमी दूर पर मिली थी।

पुलिस ने राहुल का शव और उसकी मोटरसाइकिल बरामद करने के बाद आस पास के सभी सीसीटीवी फुटेज को स्कैन करना शुरू किया। जिसमें एक वीडियो में राहुल को प्रवेश के साथ बाइक पर यात्रा करते हुए पाया गया था।

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी हरीश चंदर ने कहा कि आगे की जांच में यह भी पता चला कि प्रवेश के मोबाइल फोन की लोकेशन राहुल के शव की जगह के करीब थी। और जांच में हमें यह भी पता चला कि प्रवेश ने हत्या से कुछ समय पहले अपने इंस्टाग्राम पर लोकेशन के साथ पोस्ट किया था।

फिर पुलिस ने रविवार को ग्रेटर नोएडा के थापखेड़ा गांव से आरोपी को शव के चलते गिरफ्तार किया। और प्रवेश से “पूछताछ के दौरान, यह पता चला कि प्रवेश को लगा कि राहुल उसकी 24 वर्षीय बहन के साथ रिश्ते में है। जिसके कारण वह इससे नाखुश था। आगे प्रवेश ने बताया कि शुक्रवार को उसने राहुल को किसी काम के बहाने सुनसान जगह पर बुलाया। और तभी प्रवेश ने एक देसी पिस्तौल से राहुल पर दो गोलियां चला दी। और गोली लगने से राहुल की मौके पर भी मौत हो गई।

पुलिस ने प्रवेश के पास से राहुल को मारने के लिए इस्तेमाल किए गए देसी हथियार और खून से सने कपड़े भी बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने आरोपी पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसे कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इसके साथ ही इस हत्याकांड का खुलासा करने वाली टीम को डीसीपी सेन्ट्रल ने 25 हजार रूपये का इनाम दिया है।