बिल्डरों के विरोध में प्रदर्शन पर उतरे नोएडा/ग्रेटर नोएडा निवासी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा/ ग्रेटर नोएडा (14/01/2022): सालों से बिल्डर्स और बायर्स के बीच चल रहा फ्लैट रजिस्ट्री को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं लें रहा है।

जहां पहले नोएडा/ग्रेटर नोएडा के निवासियों ने फ्लैट की रजिस्ट्री न होने पर विधानसभा चुनाव बहिष्कार करने के लिए धरना प्रदर्शन किया था। और अब विधानसभा चुनाव के बीतते ही निवासियों ने फिर से एक बार धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

फ्लैट और रजिस्ट्री की मांग को लेकर नोएडा/ग्रेटर नोएडा विभिन्न सोसायटियों में बिल्डरों के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया।

नोएडा के सेक्टर-143 में मिस्ट एवेन्यू बायर्स एसोसिएशन के सदस्य द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। निवेशकों का कहना है कि वह बिल्डर से अपने फ्लैट के लिए पिछले 10 सालों से संघर्ष कर रहा है और 10 साल बीतने के बाद भी आज उनके हाथों में फ्लैट नहीं है।

नोएडा के सेक्टर-78 स्थित अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-1 के निवासियों ने बिल्डर पर फर्जी अपार्टमेंट आनर्स एसोसिएशन बनाकर करोड़ों रुपये के गबन का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन किया।

ग्रेटर नोएडा के दनकौर क्षेत्र स्थित यमुना गौर सिटी सोसायटी के निवासियों ने एक जुट होकर बिल्डर के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। और इस धरने में वे लोग शामिल हुए जिन्हें अब तक फ्लैट भी नहीं मिला।

इसके साथ ही फ्लैट खरीदारों ने पंचशील ग्रींस-2, मेफेयर रेजिडेंसी समेत कई निमार्णाधीन साइट पर पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया।

आपको बता दें कि अब तक बिल्डरों से फ्लैट के विवाद से परेशान होकर कई लोगों ने अपनी जान भी गंवा दी है। लेकिन अभी तक इस सम्समया का कोई समाधान नहीं हुआ है। बिल्डर और बार्यस के फ्लैट और रजिस्ट्री के विवाद चलते आए दिन जगह जगह धरना प्रदर्शन होना अब एक आम बात हो चुकी है।